MP Weather: MP में भीषण गर्मी से मिलने वाली है राहत, बारिश को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

इन जिलों में गरज चमक के साथ ही तेज हवा और बारिश होने के आसार हैं. (File Photo)
इन जिलों में गरज चमक के साथ ही तेज हवा और बारिश होने के आसार हैं. (File Photo)
social share
google news

Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में इन लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. सुबह 11 बजे के बाद धूप तेज होने के कारण लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं. इस भीषण गर्मी के कारण लोगों का हाल बेहाल हो रखा है. इसी बीच मौसम विभाग के नए अपडेट से थोड़ी राहत मिलती नजर आ रही है. आपको बता दें मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में मौसम में बदलाव की संभावना जताई है. ऐसे में गर्मी में कुछ राहत मिलने की उम्मीद जगी है. 

मौसम विभाग की माने तो आज इंदौर, देवास, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, नरसिंहपुर, जबलपुर, सिवनी, मंडला, कटनी, उमरिया, डिंडोरी, शहडोल और अनूपपुर जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 2-3 दिन मौसम ऐसा ही रहने वाला है. 

मौसम विभाग की माने तो कल नर्मदापुरम, बैतूल, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, डिंडोरी और अनूपपुर तो वहीं मौसम विभाग ने कल के लिए सिवनी, मंडला और बालाघाट जिले में बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया है. 

गर्मी ने किया लोगों को बेहाल

प्रदेश में इस समय भीषण गर्मी का दौर शुरू हो चुका है. प्रदेश के कई जिलों में तापमान 40 डिग्री को पार कर चुका है. बीते दिन सीधी, रीवा, खजुराहो, नरसिंहपुर की बात की जाए तो यहां तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. तो वहीं टीकमगढ़, नौगांव, दमोह, उमरिया, मंडला, सतना, मलाजखंड में पारा 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

एमपी में टूटे बारिश के रिकॉर्ड    

अप्रैल में मध्य प्रदेश में बारिश के कई रिकॉर्ड टूटे हैं. भोपाल में करीब पौने 2 इंच बारिश हुई थी. वहीं, अप्रैल में लगातार 11 दिनों तक बारिश होने का रिकॉर्ड भी बना है. 7 अप्रैल से लेकर 17 अप्रैल तक प्रदेश में लगातार बारिश हुई है. अब 21 अप्रैल से फिर प्रदेश में बारिश का सिलसिला शुरू होगा.

ये भी पढ़ें:गुना रेप कांड और लव जिहाद मामले में आरोपी के खिलाफ बुलडोजर एक्शन, सरकारी जमीन पर बना मकान गिराया

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT