MP Weather: तेज बारिश और तूफानी आंधी के साथ फिर आई बारिश, भोपाल-जबलपुर-छिंदवाड़ा समेत इन जिलों में IMD का अलर्ट!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP_weather
MP_weather
social share
google news

Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव बना हुआ है, यही वजह है कि प्रदेश में बेमौसम बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. रविवार और सोमवार को राजधानी भोपाल और इंदौर समेत प्रदेश के कई स्थानों पर बारिश और ओलावृष्टि दर्ज की गई. लेकिन बेमौसम बारिश का दौर अभी थमा नहीं है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से प्रदेश का मौसम ऐसा बना हुआ है और बारिश देखी जा रही है. 24 अप्रैल तक ये मौसम प्रणाली एक्टिव रहेगी, वहीं 26  अप्रैल से एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सक्रिय हो सकता है. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश में फिर बदला मौसम का मिजाज, जबलपुर समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट!

इन जिलों में बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने के आसार जताए हैं.  मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को नर्मदापुरम, बैतूल, खंडवा, खरगोन, धार, अनूपपुर, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट और पांढुर्णा जिलों में बारिश होने की संभावना है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP Weather: MP में भीषण गर्मी से मिलने वाली है राहत, बारिश को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट

गरज-चमक के साथ बारिश

मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, हरदा, बुरहानपुर, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, इंदौर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, रीवा, मऊगंज, सतना, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, दमोह, सागर और मैहर जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. 

ADVERTISEMENT

अधिकमतम तापमान में बढ़ोतरी 

बारिश की वजह से एक ओर जहां गर्मी से राहत मिली है, वहीं दूसरी ओर प्रदेश में कई जगहों पर तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है. सोमवार को कई जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया. खरगोन में अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस  दर्ज किया गया.  बारिश वाले स्थानों पर अधिकतम तापमान में गिरावट देखी गई है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश में मौसम ने फिर बदला रंग, भोपाल-इंदौर समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT