mptak
Search Icon

गुजरात में बना चक्रवात करवा रहा है मध्य प्रदेश में बारिश, कड़कड़ाती ठंड के लिए रहिए तैयार

एमपी तक

ADVERTISEMENT

rain alert in madhya pradesh heavy rain alert meteorological department rain in september rain forecast weather of madhya pradesh weather update,
rain alert in madhya pradesh heavy rain alert meteorological department rain in september rain forecast weather of madhya pradesh weather update,
social share
google news

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में मौसम में बदलाव के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हुआ पड़ा है. कई जगहों पर जलभराव तो कई जगहों पर फसलों को भारी नुकसान हुआ है तो कई जगहों पर फायदे का काम किया है. मौसम विभाग की माने तो अभी इससे राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. क्योंकि वेस्टर्न डिस्ट्रवेशन हो जाने के कारण गुजरात में चक्रवाद बना हुआ है. जिसके कारण ही पूरे प्रदेश भर में लगातार बारिश हो रही है.

मौसम वैज्ञानिक प्रवेंद्र कुमार की माने तो अभी आने वाले 3 से 4 दिन तक पूरे मध्य प्रदेश का मौसम ऐसा ही रहने वाला है. इसके अलावा भोपाल, सिवनी, ग्वालियर, डिंडौरी जैसे कई शहरों में लगातार बारिश जारी है. इस बेमौसम बारिश के कारण ठंडक बढ़ गई है. इसके अलावा IMD की माने तो 30 तारीख को भी प्रदेश भर में जोर दार बारिश का अनुमान है.

इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार बालाघाट, मंडला, डिंडोरी और सिवनी में बिजली के साथ मध्यम गरज के साथ बारिश जारी रहने की संभावना है. साथ ही सतना,मैहर, रीवा, सीधी, सिंगरौली, उमरिया,बांधवगढ़, शहडोल, कटनी, छिंदवाड़ा,पेंच, नरसिंगपुर, पन्ना में हल्की गरज के साथ बारिश की संभावना है. तो वहीं अनुपपुर, अमरकंटक, सागर, दमोह, जबलपुर, भेड़ाघाट, एपी और जिले दोपहर के समय बारिश और ओले गिरने का अनुमान जताया गया है.

कब तक ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने पहले ही बताया था कि नवंबर के अंत में प्रदेश भर में मौसम अपनी करवट बदलेगा. जैसा हुआ भी. तो आने वाले करीब 48 घंटो तक मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान लगाया गया है. जबकि पश्चिम मध्य प्रदेश के जिलों में 29 नवंबर तक के लिए बारिश, गरज-चमक और वज्रपात की चेतावनी जारी की है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इंदौर में बारिश से गिरा तापमान

मध्य प्रदेश के इंदौर में पिछले 10 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बारिश के चलते जिले में ठंडक बढ़ गई है. जिससे लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. ठिठुरन की वजह से लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें; Weather Aleart: MP में बारिश संग पड़ेंगे ओले, अगले 2 दिनों में इंदौर समेत इन हिस्सों में बरसेंगे बदरा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT