mptak
Search Icon

MP: 3 दिन की राहत फिर होगी भारी बारिश, आज सीधी-सिंगरौली समेत इन जिलों में IMD का येलो अलर्ट

प्रतीक्षा

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) के बड़े दिन बाद राहत मिलती हुई दिखाई दे रही है. फिलहाल मौसम (Weather) साफ नजर आ रहा है. हालांकि धूप-छांव और बादल की स्थिति बनी हुई है, लेकिन भारी बारिश पर ब्रेक लगा हुआ है. मौसम विभाग (IMD) की मानें तो कुछ जिलों में हल्की बारिश होने का अनुमान है.

मौसम विशेषज्ञों की मानें तो 22 सितंबर से नया वेदर सिस्टम एक्टिव होने जा रहा है, जिसकी वजह से एक बार फिर प्रदेश में जोरदार बारिश का दौर देखा जाएगा. कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना भी है. वहीं फिलहाल 21 सितंबर तक बारिश से राहत देखने को मिलेगी.

ये भी पढ़ें: MP: बारिश से भयावह हुआ मंजर, तालाब फूटा और बह गए ग्रामीण; रेस्क्यू के दौरान आई ये बुरी खबर

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इन जगहों पर बारिश का अलर्ट

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मूसलाधार बारिश से राहत मिली है, लेकिन अभी भी पूरी तरह से बारिश पर ब्रेक नहीं लगा है. मौसम विभाग (IMD) ने सीधी, सिंगरौली, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट जिलों में हल्की बारिश होने के अनुमान जताया गया है. पिछले 24 घंटों में खरगोन, रतलाम, सीधी, सतना, बैतूल, सीधी, सतना, इंदौर, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन और मंडला में बारिश देखी गई. सबसे ज्यादा बारिश खरगोन में 10 MM दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें: भारी बारिश से नर्मदा ने दिखाया रौद्र रूप, खंडवा-खरगोन में बिगड़े हालात; महेश्वर के किले में घुस रहा पानी

ADVERTISEMENT

बारिश ने मचाई आफत

14 सितंबर से प्रदेश में भारी बारिश का दौर शुरू हुआ था. भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर बाढ़ (Flood) जैसे हालात निर्मित हो गए. नर्मदा, क्षिप्रा, ताप्ती और शिवना समेत कई नदियां उफान पर आ गईं. नर्मदापुरम, खंडवा, खरगोन, बैतूल, झाबुआ, रतलाम, उज्जैन, इंदौर और धार जिले बारिश की वजह से खासा प्रभावित हुए. बाढ़ में फंसे कई लोगों को हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू करना पड़ा तो वहीं कईयों को नाव और रस्सी बांधकर बचाया गया. एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें अलर्ट मोड पर थीं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: उज्जैन: बाढ़ में गर्भवती समेत फंसे 3 लोग, रेस्क्यू के लिए बुलाना पड़ा हेलीकॉप्टर; 25 गांवों पर मंडराया संकट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT