UPSC Result: झुग्गी-झोपड़ी से शुरू हुआ सफर...ऑटो चालक की बेटी ने ऐसे मारी UPSC में बाजी, प्रेरित कर देगी ये कहानी

एमपी तक

ADVERTISEMENT

प्रशासन चलाएगी ऑटो चालक की बेटी
प्रशासन चलाएगी ऑटो चालक की बेटी
social share
google news

UPSC Result 2023: 'राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा'...ये कहना यूपीएससी में बाजी मारने वाली भोपाल की बेटी भारती का है. भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाना हर किसी का सपना होता है, लेकिन सिर्फ चुनिंदा लोगों का ही ये सपना हकीकत में तब्दील हो पाता है. UPSC के कई एस्पिरेंट्स ऐसे हैं, जिनके संघर्ष की दास्तां सुन हर कोई दंग रह जाएगा. इन्हीं में से एक भोपाल की भारती साहू हैं . 2023 का यूपीएससी एक्जाम क्लीयर करने वाली भारती साहू ऑटो चालक की बेटी हैं.

भोपाल के नरेला विधानसभा क्षेत्र में रहने वाली भारती साहू ने UPSC में 813वीं रेंक हासिल की है. भारती की इस उपलब्धि और उनके जज्बे की कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने तारीफ की है. उन्होंने भारती को सम्मानित किया. 

झुग्गी-झोपड़ी से शुरू हुआ सफर

भारती का सफर शुरू हुआ था. झुग्गी झोपड़ी से शुरू हुआ सफर आज कामयाबी की दहलीज पार कर चुका हैं. इस दौरान भारती के जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव आए, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और आज नामुमकिन कही जाने वाली परीक्षा को पास कर दिखाया. भारती का कहना है कि राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा, मेहनत करते रहिए.  

बेटी भारती की सफलता पर पिता प्रकाश साहू बहुत गौरांवित हैं. उनकी पांच बेटियां हैं. उनका कहना है कि मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि ऐसा दिन आएगा, लेकिन मेरी बेटी की मेहनत ने इसे सफल कर दिखाया.

कैबिनेट मंत्री ने बताया प्रेरणा

मंत्री विश्वास सारंग ने भारती की कामयाबी की जमकर तारीफ की. उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "बेटी भारती आपने नरेला परिवार का मान बढ़ाया है. ऑटो चालक पिता श्री प्रकाश साहू एवं माता श्रीमती ललिता साहू की सुपुत्री भारती ने परिवार के साथ ही सम्पूर्ण क्षेत्र का नाम रोशन किया है. आपका यह जज्बा अनेक युवाओं के लिये प्रेरणा है. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप 'विकसित भारत' के निर्माण में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: UPSC Result 2023: हार नहीं मानूंगा...सफलता के बावजूद भी नहीं रुके, भोपाल के आयुष ने ऐसे रचा इतिहास

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT