MP: मध्य प्रदेश में मौसम का तांडव, बिजली की चपेट में आने से 2 मासूमों की मौत, जबलपुर समेत इन जिलों में येलो अलर्ट!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

बारिश की चेतावनी
बारिश की चेतावनी
social share
google news

Rain In Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में बीते एक सप्ताह से बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है. कहीं गरज-चमक के साथ जोरदार बारिश हो रही है तो कहीं ओलावृष्टि की वजह से सफेद चादर बिछ गई है. शनिवार को आसमानी बिजली गिरने की वजह से श्योपुर (Sheopur) जिले में 2 मासूम बच्चों की मौत हो गई, वहीं 4 अन्य लोग भी बिजली की चपेट में आने से बुरी तरह घायल हो गए. बेमौसम बारिश और ओलों ने किसानों की परेशानी बढ़ा दी है. ये सिलसिला अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को भी जबलपुर-नर्मदापुरम समेत कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

आसमानी बिजली ने ले ली जान

मध्य प्रदेश में शनिवार को बारिश और ओलावृष्टि ने तांडव मचाया. श्योपुर जिले के विजयपुर अंचल के धामनी गांव में  तेज बारिश के बीच आसमानी बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि 4 लोग घायल हो गए हैं.जानकारी के मुताबिक बच्चें बकरी चराने के लिए गए हुए थे, उसी दौरान आकाशीय बिजली के चपेट में आने से उनकी मौत हो गई. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. 

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के सक्रिय होने से एमपी में मौसम का रंग बदला हुआ है और बेमौसम बारिश देखी जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से बारिश-ओले का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव है है, जिसकी वजह से ऐसा मौसम बना हुआ है. 

यहां बारिश की चेतावनी

पिछले 24 घंटों के दौरान राजधानी भोपाल, जबलपुर, नर्मदापुरम, इटारसी, श्योपुर समेत कई जिलों में तेज बारिश हुई. मौसम विशेषज्ञों की मानें तो प्रदेश में बारिश से आज भी राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. मौसम विभाग ने जबलपुर, नर्मदापुरम, नीमच, मंदसौर, श्योपुरकलां, मुरैना, भिंड, शिवपुरी, गुना, विदिशा, रायसेन, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, डिंडोरी, उमरिया, अनूपपुर, कटनी और मैहर जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. रविवार को इन जगहों पर हल्की-फुल्की बारिश का अनुमान है और येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT