अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

कैंसर से पीड़ित अपने पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए बेटे ने किया यह अनोखा काम, जानें पूरा मामला

MP NEWS: मध्यप्रदेश के बैतूल में इस समय एक अनोखी शादी की चर्चा है. दरअसल बेहद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती एक पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए अस्पताल में बेटे का निकाह कराया गया. इस शादी में बाराती बना अस्पताल का स्टाफ और निकाह पूरा करने के बाद बेड पर लेटे […]
Updated At: Feb 08, 2023 12:15 PM
Betul News mp news wedding in hospital
तस्वीर: राजेश भाटिया, एमपी तक

MP NEWS: मध्यप्रदेश के बैतूल में इस समय एक अनोखी शादी की चर्चा है. दरअसल बेहद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती एक पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए अस्पताल में बेटे का निकाह कराया गया. इस शादी में बाराती बना अस्पताल का स्टाफ और निकाह पूरा करने के बाद बेड पर लेटे पिता के सामने फोटो सेशन भी हुआ, ताकि पिता को शादी समारोह जैसी फीलिंग दिलाई जा सके. यह सब कुछ बैतूल के मुलताई क्षेत्र में मौजूद एक प्राइवेट हॉस्पीटल में हुआ.

बैतूल के मुलताई तहसील के प्रभात पट्टन निवासी 80 साल के बुजुर्ग मोइत उल्ला खान ब्लड कैंसर की बीमारी से पीड़ित है. उनकी हालत गंभीर है. इससे पहले उनका इलाज नागपुर में चल रहा था लेकिन हालत में सुधार नही होने पर परिजन उन्हें वापस मुलताई ले आए और एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया.

Good News: इंदौर से हज की फ्लाइट दोबारा शुरू, जानें किस वजह से आ रही थी परेशानी?

यहां पर पिता ने अपने बेटे अयूब खान से इच्छा जाहिर की, कि उनके पास ज्यादा वक्त नहीं है, वह अपने सामने बेटे को दुल्हे के रूप में देखना चाहते हैं और दुल्हन को आर्शीवाद देने की इच्छा रखते हैं. पिता की हालत ऐसी नहीं थी कि उनको घर पर ले जाया जा सके. इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने पिता की अंतिम इच्छा को पूरा करने निकाह की सारी व्यवस्थाएं अस्पताल में ही की. काजी को बुलाकर निकाह पढ़वाया गया और पूरी प्रक्रिया कराके पिता के सामने दुल्हा और दुल्हन को लाकर खड़ा किया गया. यह देख पिता की आंखों से आंसू छलक आए और उन्होंने नव दंपत्ति को खूब दुआएं दीं.

अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि मानवीय आधार पर लिया निर्णय
निजी अस्पताल के संचालक डॉ अंकुश भार्गव ने बताया कि ‘मोइत उल्ला खान ब्लड कैंसर की बीमारी से पीड़ित हैं और उनकी हालत अब बेहद गंभीर है. उनके पास ज्यादा समय नहीं है. चूंकि उनकी इच्छा थी कि वे अपने बेटे को दूल्हे के रूप में देखना चाहते हैं और इसे उनकी अंतिम इच्छा समझकर पूरी करने की कोशिश की जाए तो उनके बेटे ने अस्पताल प्रबंधन से इस संबंध में गुजारिश की. इसके बाद हम लोगों ने मानवीय आधार पर यह निर्णय लिया कि अस्पताल में ही उनके बेटे का निकाह कराने की व्यवस्था की जाएगी’.

शादी की बात पहले से चल रही थी, परिस्थितिवश अस्पताल में कराया निकाह
परिजनों ने पहले से ही युवती देख रखी थी. जिससे शादी की बात परिजनों ने फाइनल कर ली थी. लेकिन अयूब खान के  पिता की इच्छा का सम्मान करते हुए निकाह अस्पताल परिसर में कराया और उसके बाद उनके पिता के सामने दूल्हा और दुल्हन का फोटो सेशन भी कराया गया. इस दौरान बाराती के रूप में नर्सिंग स्टाफ और डॉक्टर भी मौजूद थे.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में