mptak
Search Icon

CM मोहन यादव ने Ladli Behna Yojna के लिए कर दिया बड़ा ऐलान, बताया कब आएंगे खटाखट.. खटाखट 1250 रुपये!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Ladli Behna Yojna: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लाड़ली बहनों के लिए बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने लाड़ली बहनों को खुशखबरी सुनाते हुए योजना के 1250 रुपये बहनों के खाते में कब आएंगे, इसकी तारीख भी खुद ही बता दी है.

social share
google news

Ladli Behna Yojna Kisht: मध्य प्रदेश की सरकार की महत्वाकांक्षी लाडली बहना योजना की 14वीं किस्त आज यानी 5 जुलाई को जारी होगी. CM मोहन यादव ने खुद इसकी जानकारी सोशल साइट एक्स के जरिए दी है. मोहन सरकार आज यानि 5 जुलाई को लाड़ली बहनों के खाते में 1250 रुपये ट्रांसफर करेगी. कार्यक्रम टीकमगढ़ जिले में होगा, जहां से मोहन यादव लाड़लियों के खाते में पैसे ट्रांसफर करेंगे.

CM मोहन यादव ने कहा- "यह मेरे लिए अत्यंत आनंद का विषय है कि बहनों के खाते में लाड़ली बहना योजना की राशि और उज्ज्वला योजना में गैस रीफिल की अनुदान राशि तथा मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना-2024-25 की प्रथम किस्त आज जारी कर रहा हूं. प्रदेश की सभी हितग्राही बहनों और किसान भाई-बहनों को बधाई, शुभकामनाएं."

बीजेपी के लिए गेमचेंजर रही स्कीम

दरअसल, एमपी विधानसभा चुनाव और फिर लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए गेम चेंजर साबित हुई लाड़ली बहना योजना प्रदेश ही नहीं, बल्कि पूरे देश भर में चर्चा में है. इस योजना को तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साल 2023 में शुरू किया था. इसके जरिए महिलाओं को 1000 रूपये की राशि सीधे उनके अकाउंट में ट्रांसफर की जा रही थी. इसके बाद तत्कालीन सीएम शिवराज ने इस राशि को बढ़ाकर 1250 रूपये कर दिया था.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

बजट में लाड़ली बहना के लिए भारी-भरकम बजट

अब मोहन सरकार ने भी इस योजना को जारी रखा है और 3 जुलाई को पेश हुए एमपी के बजट में लाड़ली बहना और लाड़ली लक्ष्मी योजना के लिए 26 हजार करोड़ का प्रावधान किया है. हालांकि अनुमान लगाया जा रहा था कि मोहन सरकार इस योजना के मद में पैसे का प्रावधान नहीं करेगी. 

ये भी पढ़ें: मोहन सरकार नहीं बढ़ा रही लाड़ली बहनों का पैसा? बजट के बाद पटवारी ने CM से पूछा- कब दोगे 3000 रुपये?

ADVERTISEMENT

2023-24 में सरकार ने खर्च की 9 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि

मध्य प्रदेश सरकार साल 2024 में लाड़ली बहना योजना पर 9 हजार 455 करोड़ रूपये से अधिक की राशि खर्च की है. जिसमें प्रदेश की 1 करोड़ 29 लाख महिलाओं को राशि उनके खातें में भेजी गई है. आपको बता दें सरकार की तरफ से आंकड़ा जारी किया गया है.  सीएम मोहन यादव के अनुसार 5 जुलाई को लाड़ली बहना योजना की राशि खातों में ट्रांसफर करने जा रहे हैं. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: '29 की 29 सीटें दीं हैं अब तो रोड बनवा दो मोदी जी..' बिंदास महिला का VIDEO वायरल हुआ तो आने लगे फोन

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT