mptak
Search Icon

कूनो का ये वीडियो देखकर आप भी कहेंगे वाह... 5 शावकों के संग मां की अठखेलियाें का VIDEO वायरल

खेमराज दुबे

ADVERTISEMENT

Kuno Cheetah Safari: श्योपुर स्थित कूनो नेशनल पार्क में जून की भीषण गर्मी झेल चुके चीता और शावक अब बारिश के मौसम का जमकर लुत्फ ले रहे हैं. विशेषकर आशा, गामिनी और ज्वाला के वे शावक, जिनकी ये पहली बारिश है. 

social share
google news

Kuno National Park: मध्यप्रदेश के श्योपुर स्थित कूनो नेशनल पार्क में जून की भीषण गर्मी झेल चुके चीता और शावक अब बारिश के मौसम का जमकर लुत्फ ले रहे हैं. विशेषकर आशा, गामिनी और ज्वाला के वे शावक, जिनकी ये पहली बारिश है. यही वजह है कि शुक्रवार की सुबह मादा चीता गामिनी और उसके 5 शावकों के बारिश की फुहारों के बीच अठखेलियाँ करते हुए कूनो प्रबंधन ने कैमरे में कैद किया. 

इस वीडियो को केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव और इस वीडियो को फिर सीएम मोहन यादव ने एक्स पर पोस्ट किया है. 2.15 मिनट के इस वीडियो में गामिनी और पांचों शावक बारिश में मदमस्त नजर आ रहे हैं. अब उनका ये VIDEO वायरल हो रहा है.

केंद्रीय वनमंत्री भूपेंद्र यादव ने लिखा..

एक्स पर पोस्ट करते हुए केंद्रीय वनमंत्री भूपेंद्र यादव ने लिखा, "चीता गामिनी अपने 5 पांच शावकों के साथ आज सुबह कूनो नेशनल पार्क में बारिश का आनंद ले रहे हैं. साथ में, वे प्रकृति के मौसमी आलिंगन के बीच पारिवारिक सद्भाव की एक कालातीत कहानी बुन रहे हैं.

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

यह भी देखे...

ये भी पढ़ें: 'यकीन नहीं हो रहा, VIDEO इतना वायरल होगा...' Viral भाभी लीला साहू की कहानी

बता दें कि 18 फरवरी 2023 को दक्षिण अफ्रीका से जिन 12 चीतों को कूनो नेशनल पार्क में लाया गया था, उनमें से मादा चीता गामिनी भी थी. पांच साल की गामिनी ने 10 मार्च को 6 शावकों को जन्म दिया था. कूनो प्रबंधन ने मदर्स-डे पर गामिनी और उसके शावकों की मौज मस्ती करते हुए वीडियो व फोटो भी जारी किए थे. कूनो नेशनल पार्क में वर्तमान में 13 शावक और 13 वयस्क चीते यहां के माहौल में ढलकर प्रोजेक्ट चीता के सफलता की राह पर आगे बढ़ने का संकेत दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: एमपी के श्योपुर में 24 घंटे से हो रही लगातार बारिश, ओवर फ्लो हुआ बंजारा डैम

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT