क्राइम मुख्य खबरें

शिवपुरी में आतिशबाजी बनाते वक्त लगी आग, निवाड़ी में दुकान जलकर हुई खाक!

Fire Incidents: प्रदेश में आगजनी की दुर्घटनाओं के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. रविवार को देर रात निवाड़ी में एक दुकान में आग लग गई, इससे पूरे बाजार में अफरा-तफरी मच गई. आग की लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थीं. हादसे में लाखों का माल जलकर खाक हो गया. वहीं शिवपुरी […]
Fire Incidents, Nivari, Shivpuri, Shivpuri News, Madhya Pradesh, MP News
तस्वीर: मयंक दुबे, एमपी तक

Fire Incidents: प्रदेश में आगजनी की दुर्घटनाओं के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. रविवार को देर रात निवाड़ी में एक दुकान में आग लग गई, इससे पूरे बाजार में अफरा-तफरी मच गई. आग की लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थीं. हादसे में लाखों का माल जलकर खाक हो गया. वहीं शिवपुरी में अनार पटाखा बनाते समय बारूद में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया, दुर्घटना में 3 लोग बुरी तरह झुलस गए. आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है.

शिवपुरी के सिरसौद कस्बे में अनार पटाखा बनाते वक्त बारूद में आग लग गई, जिसमें 3 लोग बुरी तरह झुलस गए. भीषण आग में एक महिला समेत 3 लोग घायल हो गए. तीनों एक ही परिवार के सदस्य थे. हादसे के बाद घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल उनका इलाज जारी है. हादसे का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है. परिजनों का कहना है कि अनार पटाखा बनाते वक्त बिजली का शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी है. इसके बाद पोहरी पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और जांच कर रही है.

यह पढ़ें: एसडीएम के साथ युवक ने की धक्कामुक्की, पुलिस ने एक हफ्ते बाद लिखी FIR; आरोपी को भेजा जेल

विस्फोटक अधिनियम के तहत होगी कार्रवाई
जानकारी के मुताबिक ये परिवार अवैध आतिशबाजी बनाने का काम करता था. इस पूरे मामले पर पोहरी एसडीओपी का कहना है कि अवैध आतिशबाजी में शॉट सर्किट से आग लगी है. आतिशबाजी बनाने का काम घर पर ही किया जा रहा था. घायलों को इलाज के लिये जिला अस्पताल भेजा गया है. आरोपियों पर जांच के बाद विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी.

निवाड़ी के चौक बाजार में भीषण आग
निवाड़ी के पृथ्वीपुर के चौक बाजार में एक जनरल स्टोर की दुकान में आग लगने से अफरा तफरी मच गई. आग इतनी भीषण थी कि 2 किलोमीटर दूर से भी इसकी लपटें साफ दिखाई दे रही थीं. बाजार में धुएं के गुबार दिखाई दे रहे थे. दुकान राकेश अग्रवाल नामक व्यक्ति की बताई जा रही है. देर रात हुए इस हादसे में लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. हालांकि किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई. फिलहाल आग के कारण का पता नहीं चल पाया है. मौके पर मौजूद लोगों के प्रयास से आग ज्यादा फैलने से बच गई. ये दुकान बीच बाजार में थी, इस वजह से बड़ा हादसा हो सकता था. आस-पास के लोगों ने आग पर पानी डालकर उस पर काबू पाया.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें

1 Comment

Comments are closed.

ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में