mptak
Search Icon

खून के बदले चंबल में हो रही अवैध वसूली, परेशान मरीज ने कर डाला दलालों का स्टिंग ऑपरेशन

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

Bhind Sting Operation
Bhind Sting Operation
social share
google news

Bhind Crime News: भिंड के जिला अस्पताल में खून दिलाने के बदले अवैध वसूली करने का एक मामला सामने आया है. जिसमें एक मरीज के परिजन से मरीज के लिए ब्लड उपलब्ध कराने के एवज में एक दलाल द्वारा पैसे वसूले गए. इसकी शिकायत सिटी कोतवाली में भी की गई है. जिस पर सिविल सर्जन ने सिटी कोतवाली में दलाल के ऊपर एफआईआर दर्ज करवाने की बात कही है. दिलचस्प बात यह है कि परेशान मरीज ने खुद ही इस अवैध वसूली का वीडियो बनाकर स्टिंग ऑपरेशन कर डाला, जिसके बाद अस्पताल प्रशासन को इस मामले में कार्रवाई के लिए मजबूर होना पड़ा.

दरअसल यह पूरा घटनाक्रम फूप निवासी श्याम सुंदर और उसके परिजनों के साथ हुआ. तबीयत खराब होने पर श्याम सुंदर को उपचार करने के लिए उसके परिजन जिला अस्पताल लेकर आए थे. यहां डॉक्टरों ने श्याम सुंदर में खून की कमी बताई और श्याम सुंदर को खून चढ़ाने के लिए कहा. घबराए हुए परिजन कुछ समझ पाते इससे पहले ही वहां पर खड़े हुए दलाल सुनील ने श्याम सुंदर के परिजनों को अपनी बातों में उलझा लिया.

सुनील ने कहा कि वह तुरंत ब्लड उपलब्ध करवा देगा, लेकिन इसके एवज में साढ़े चार हजार रुपए देने होंगे. श्याम सुंदर की हालत को देखते हुए परिजन ब्लड लेने के लिए तैयार हो गए, लेकिन सौदा साढ़े तीन हजार में तय किया गया. एडवांस के तौर पर श्याम सुंदर के चाचा अमित ने दलाल सुनील को ₹500 भी दे दिए.

अस्पताल में भर्ती मरीज ने खुद किया स्टिंग

अस्पताल में भर्ती श्याम सुंदर ने मोबाइल में इसका वीडियो भी बना लिया. श्याम सुंदर के लिए बिना ब्लड एक्सचेंज किए अस्पताल से ही ब्लड भी मिल गया, लेकिन इस दौरान श्याम सुंदर के परिजनों को इस बात का भी एहसास हो गया कि ब्लड लेने के नाम पर उनसे ₹500 ठग लिए गए हैं और अगर वह समय रहते सचेत नहीं होते तो ₹3500 की चपत लग जाती.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इस बात की शिकायत लिखित आवेदन देकर श्याम सुंदर के परिजनों ने पुलिस से की है. इस मामले में सिविल सर्जन अनिल गोयल का कहना है कि जिस शख्स ने पैसे लिए हैं वह पहले जिला अस्पताल में आउटसोर्स कर्मचारी था, लेकिन उसकी इन्हीं हरकतों की वजह से उसे अस्पताल से निकाल दिया गया है, उसकी इस हरकत को देखकर उसके खिलाफ सिटी कोतवाली में एफआईआर भी दर्ज करवाई जा रही है.

ये भी पढ़ें- नाम स्पाइडर मैन, काम विलेन वाला.. 40 से ज्यादा खतरनाक वारदात करने वाले शातिर चोर के शौक जान चौंकी पुलिस

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT