mptak
Search Icon

नाम स्पाइडर मैन, काम विलेन वाला.. 40 से ज्यादा खतरनाक वारदात करने वाले शातिर चोर के शौक जान चौंकी पुलिस

राहुल जैन

ADVERTISEMENT

अशोकनगर में पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को पकड़ा है, जिसका नाम स्पाइडरमैन है.
spiderman_chor
social share
google news

Ashok Nagar Crime News: मध्य प्रदेश के अशोकनगर पुलिस ने स्पाइडर मैन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन ये सच है! हॉलीवुड का हीरो स्पाइडरमैन जो हमेशा दूसरों की मदद करता है, खड़ी दीवारों वाले कई मंजिल ऊंची बिल्डिंगों और खंभे में आसानी से चढ़ जाता है, लेकिन अशोकनगर पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसका नाम तो स्पाइडर मैन उर्फ नकटा है, लेकिन ये किसी की मदद करने नहीं, बल्कि लोगों घरों से माल साफ करने दीवारों और खंभे चढ़कर उनके घरों में चोरी करता है, इस शातिर चोर पर 40 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं और दर्जनों चोरियों में ये पकड़ा नहीं गया.

मध्य प्रदेश के अशोकनगर में चोरी की सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने वाला चोर पुलिस के हत्थे चढ़ा. जैसे ही पुलिस ने पूछताछ शुरु किए तो ऐसे ऐसे राज खुले जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी. चोर स्पाइडर मैन के नाम से मशहूर है और शौक पूरे करने के लिए चोरी करता था. 15 साल बाद हाथ आए चोर ने बार्डर मूवी और अपनी पहली चोरी पर चौंकाने वाले खुलासे किए.

अनाज व्यापारी के घर से उड़ाए सोने के जेवर

अशोकनगर के प्रतिष्ठित अनाज व्यापारी के घर 2 मई को लाखों रुपए की चोरी हुई, जिसमें सोने के जेवर और नकदी रुपये चले गए थे. उसी रात एक घर में और चोरी हुई, बीच बाजार हुई इस घटना के बाद पुलिस की नींद उड़ गई. लोगो का विरोध व गुस्सा लगातार बढ़ने लगा था. लोगों के लगातार विरोध के बाद एसपी ने मामले को गंभीरता से लिया. पुलिस टीम को सक्रिय करते हुए 10 हजार का इनाम घोषित कर दिया. 

ऐसे अतरंगी शौक के लिए करता था चोरी

जांच व लगातार दबिश के बाद पुलिस को स्पाइडर मैन नाम के चोर के बारे में जानकारी मिली. इसका चोरी का तरीका बिल्कुल वैसा ही था. अशोकनगर में चोरियां हुई थी, यह शातिर चोर विदिशा, सिरोंज व आरोन सहित दर्जनों जगह अपनी स्टाइल में चोरी करने के लिए जाना जाता था. जहां इसको लोग स्पाइडर-मैन के नाम से बुलाते थे. जुआ एवं अपने बड़े शौक पूरे करने के लिए वह चोरी की घटना को अंजाम देता है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बेटे ने पुलिस को बताई मां के खो जाने की कहानी, लेकिन घर के बाथरूम में दफन था राज, फिर हुए चौंकाने वाले खुलासे

फ़िल्में देखने का था बड़ा शौक

पुलिस गिरफ्त में आए शातिर चोर परवेज उर्फ स्पाइडर मैन उर्फ नकटा ने जितनी भी चोरी की गई हैं. उन सभी चोरियों में वह सभी घरों में दीवाल व खंभे के सहारे छत पर चढ़ कर चोरियों की बात कबूली है. एक भी मामले में उसने ताला तोड़कर चोरी नहीं की है. अशोक जैन के यहां भी पास में बन रहे मकान से घर में दाखिल हुआ था. जिसके बाद उसने चोरी की घटना को अंजाम दिया.

एसपी विनीत कुमार जैन  ने बताया कि परवेज शातिर चोर है. जिस पर कई थानों में लगभग 40 से अधिक चोरी के मुकदमे दर्ज है. आरोपी ने 2009 से ही चोरी करना शुरू कर दिया था. जिसके बाद उसने विदिशा, आरोन, सिरोंज और अशोकनगर में चोरियों की की घटनाओं को अंजाम दिया.

ADVERTISEMENT

जुआ और पिक्चर देखने का शौकीन है आरोपी

परवेज ने पहली चोरी टॉकीज में बॉर्डर फिल्म देखने के लिए की थी. इसके बाद जुए की लत और महंगी चीजों के शौक ने इसे शातिर चोर बना दिया. वह अक्सर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के बाद बड़े-बड़े फड़ों पर बैठकर जुआ खेलता था. चोरी किए पैसों से इसने एक डिजायर कार और एक स्कूटी भी हाल ही में खरीदी थी, जिसको पुलिस ने जपत कर लिया.

ADVERTISEMENT

Rajgarh: डबल ट्रेजेडी! चोरी की शिकायत करने थाने पहुंचा युवक, फिर पुलिस की नाक के नीचे ही हो गया ये बड़ा कांड

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT