mptak
Search Icon

Khargone News: बहन के गले पर पैर रखकर ले ली जान, आखिर क्यों जल्लाद बन गया सगा भाई?

उमेश रेवलिया

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Khargone Crime News: मध्य प्रदेश के खरगोन में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर छोटे भाई ने मानसिक रोगी बड़ी बहन के गले पर पैर रखकर उसकी जान ले ली. आरोपी भाई को पुलिस ने गिरफ्तार किया तो उसने पुलिस को जो बताया उसे सुन पुलिस भी भौंचक रह गई. आरोपी भाई ने बताया कि मानसिक रोगी बहन का इलाज करा कर वह थक गया था. इसलिए उसकी जान ले ली.

बता दें कि बहन को मारने के बाद आरोपी भाई ने सीमेंट के खंभे सहित बहन के शव को तारों से बांधकर कुएं में फेंक दिया था. आरोपी ने पहले सोचा गले में रस्सी बांधकर जंगल में पेड़ पर लटका दें लेकिन फिर कुएं में फेंक दिया. पुलिस ने आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है. 

48 साल की महिला की मौत में बड़ा खुलासा 

खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 80 किमी दूर बलवाड़ा थाना क्षेत्र चैनपुरा गांव के कुएं में संदिग्ध अवस्था में 48 वर्षीय महिला का शव मिलने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. जिस भाई ने बहन की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, वही छोटा भाई अपनी मानसिक रोगी बड़ी बहन की हत्या का आरोपी निकला. आरोपी भाई ने बहन की मानसिक बीमारी का इलाज करते करते आर्थिक स्थिति खराब होने और हार मानने के कारण गुस्से में बहन की गर्दन पर ही पर रख दिया था. 48 वर्षीय जहांबाई का 12 साल पहले तलाक होने के चलते वो अपने छोटे भाई दादू लाल पिता भोगिया के साथ में रह रही थी. पुलिस के अनुसार, चार दिन पहले जहांबाई का शव मिला था. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: इंदौर में सामने आया दरिंदा पति, गहरी नींद में सो रही पत्नी के साथ ऐसे की हैवानियत, पुलिस भी हो गई हैरान

पता न चले, इसलिए तार से बांधकर कुएं में फेंका 

महिला के हाथ पैर बंधे हुए थे और पीठ पर सीमेंट का खंभा और तार से शरीर को बांधा गया था. बांधकर महिला को कुएं में फेंका गया था. महिला के हाथ-पैर बांधकर और गले में रस्सी बंधी होने के चलते पुलिस ने हत्या के मामले की आशंका के चलते जांच शुरू की थी. 

ADVERTISEMENT

गुस्से में बहन की गर्दन पर पैर रख खड़ा रहा कातिल भाई

आरोपी भाई दादूलाल ने पुलिस को बताया 2 मई को काका की लड़की का विवाह था पूरा परिवार गांव गया हुआ था रात करीब 9 बजे शराब पीकर मैं घर के आंगन में खटिया डालकर सो रहा था. इस दौरान बड़ी बहन आई और विवाद करने लगी. उसे जमीन पर पटककर गर्दन पर पैर रख दिया और खड़ा हो गया. तभी लगा बहन की मौत ना हो जाए, इसलिए पैर हटाया और पानी पिलाया लेकिन उसने पानी नहीं पिया उसकी मौत हो चुकी थी.

ये भी पढ़ें: VIDEO: पुलिस को सरेआम वर्दी उतरवाने की धमकी देने लगा युवक, फिर हुआ ऐसा हाल कि निकल गई हेकड़ी

ADVERTISEMENT

बहन की मौत के बाद आत्महत्या बताने की थी योजना

आरोपी भाई ने बताया जब बहन की मौत हो गई तो मैं घबरा गया घर वालों से बचने के लिए बहन के गले में रस्सी बांधकर और तार लेकर जंगल में लटकाने गया ताकि लोगों को लगे उसने आत्महत्या कर ली है। फिर दादू ने सोचा कि घर से आधा किलोमीटर दूर जंगल में प्लांटेशन के लिए बने कुएं में फेंक देता हूं। शव को कंधे पर उठाकर कुएं की ओर ले गया वजन लगने के कारण दो-तीन बार जमीन पर रखा इससे जहां बाइक की साड़ी खुल गई और पैर तक आ गई.

पुलिस को बताई थी घर से बार-बार चले जाने की कहानी...

मृतका जहांबाई के आरोपी भाई ने कुएं से शव मिलने के दौरान पुलिस को बताया था कि बहन मानसिक रूप से विक्षिप्त थी और बगैर बताए कहीं भी चली जाती थी. एक-दो दिन में फिर वापस आ जाती थी, इसलिए गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई थी. आरोपी भाई ने अपनी बड़ी बहन की निर्मम हत्या के बाद हत्या को छुपाने के लिए तरह-तरह के प्रयास किये. शव को सीमेंट के पोल सहित तार फेंसिंग के तार से बांधकर कुएं में फेंक दिया था, ताकि किसी को पता ना चले.

SP धर्मराज सिंह मीणा ने बताई ये कहानी...

एसपी धर्मराजसिंह मीणा का कहना है कि कुछ दिनों पहले ही बलवाड़ा थाना क्षेत्र के चैनपुरा गांव के जंगल में एक कुएं में महिला का शव मिला था. एफएसएल की टीम फॉरेंसिक की टीम स्थानीय ग्रामीणों की मदद से महिला का शव निकाला गया तो पता चला करीब 4-5 दिन पुराना शव है. महिला का सीमेंट के पोल के साथ तार और रस्सी से बंधे हुए थे. महिला की पहचान की गई तो गेंदाबाई उर्फ जहांबाई के रूप में हुई थी. महिला 48 वर्ष की थी और मानसिक रूप से विक्षिप्त थी. महिला अपने छोटे भाई दादू लाल के पास में चैनपुरा गांव में ही रह रही थी. जब इस मामले की जांच की गई तो पता चला महिला के छोटे भाई दादू लाल ने ही महिला की हत्या की है. 

मारने की वजह यह थी कि महिला मानसिक रूप से अस्वस्थ थीं, इस वजह से घर में अक्सर विवाद होता था. घटना के दिन भी आरोपी का मृतक महिला से विवाद हुआ था. इस वजह से उसने बहन को मार दिया. घर से 600 कम की दूरी पर तारों और सीमेंट के पाल सहित बांधकर कुएं में फेंक दिया था. इस संबंध में किसी को जानकारी नहीं थी ना ही आरोपी ने पुलिस को कोई जानकारी दी थी. बलवाड़ा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें: Khargone: शादीशुदा महिला के प्रेम में पड़े युवक ने अपने दोस्त को ही लगा दिया ठिकाने, फिर ऐसे हुआ दिल-दहला देने वाला खुलासा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT