mptak
Search Icon

मुरैना में पुरानी रंजिश में हुआ नरसंहार, 6 लोगों की गोलियों से भूनकर की हत्या

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

Morena News Morena Crime News mp crime news mp news
Morena News Morena Crime News mp crime news mp news
social share
google news

Morena Crime News: चंबल घाटी सालों बाद गोलियों की आवाज से थर्रा उठी. मुरैना जिले के लेपा गांव में पुरानी रंजिश में 6 लोगों को गोलियों से भून दिया. इस नरसंहार में 3 महिलाएं और 3 पुरुषों की मौत हुई है. कई अन्य घायल हैं. विवाद की जड़ में जमीन का झगड़ा है. जमीनी विवाद में ही वर्ष 2013 में भी दो लोगों की मौत हुई थी. उसी घटना का बदला लेने के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया.

दरअसल मुरैना के लेपा गांव में दो परिवार आमने-सामने रहते हैं. धीर सिंह तोमर और गजेंद्र सिंह तोमर ये दो परिवारों की रंजिश काफी पुरानी है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार वर्ष 2013 में दोनों परिवारों के बीच में घर के पास स्थित सरकारी जमीन पर कचरा डालने को लेकर विवाद हुआ था. तब उस विवाद में धीर सिंह तोमर के परिवार के दो लोगों की हत्या कर दी गई थी और आरोप गजेंद्र सिंह तोमर के परिवार पर लगा था.

बाद में इस मामले में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया था. लेकिन अंदर ही अंदर धीर सिंह तोमर के परिवार में बदले की आग जल रही थी. समझौता होने के बाद कुछ ही समय पहले आरोपी गजेंद्र सिंह तोमर का परिवार रहने के लिए वापस गांव स्थित मकान में आ गया था. शुक्रवार सुबह अचानक ही धीर सिंह तोमर परिवार के लोगों की तरफ से गजेंद्र सिंह तोमर के परिवार पर जानलेवा हमला बोल दिया गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हमला लाठी-डंडो से हुआ, उसके बाद शुरू हुई दनादन फायरिंग
शुक्रवार की सुबह धीर सिंह पक्ष के लोगों ने गजेंद्र सिंह के परिवार पर हमला बोल दिया. हमला शुरू में तो लाठी-डंडे से किया गया, जिसका जवाब गजेंद्र सिंह परिवार के लोगों ने भी लाठी-डंडो से दिया लेकिन इसके बाद धीर सिंह तोमर पक्ष की तरफ से श्यामू और अजीत नाम के दो युवक बंदूकें निकाल लाए और उसके बाद गजेंद्र सिंह के परिवार पर दनादन फायरिंग करना शुरू कर दी. एक-एक करके गजेंद्र सिंह परिवार के 6 लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई. इस गोलीबारी में 3 पुरुष और 3 महिलाएं मारी गईं.

गोलीबारी का वीडियो हुआ वायरल, एक-एक को मारते दिखा आरोपी
गोलीबारी का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. आरोपी युवक सामने आने वाले हर शख्स को सीधे उसकी छाती में गोली मारते दिख रहे हैं. वीडियो में साफ दिख रहा है कि चंद सेकंड में ही आरोपी युवकों ने 3 पुरुषों को एक के बाद एक गोली मारकर हत्या कर दी. वीडियो में एक महिला का शव भी गोलियों से छलनी दिखाई दे रहा है.

ADVERTISEMENT

मौके पर भारी पुलिस बल तैनात, इलाके में फैला तनाव
इस बड़े हत्याकांड की सूचना मिलते ही पूरे इलाके में तनाव फैल गया है और मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. प्रभारी एसपी राय सिंह नरवरिया मौके पर पहुंचे हैं और उन्होंने इस हत्याकांड की मूल वजह और मरने की वालों की संख्या की पुष्टि की है. सभी आरोपी हत्याकांड के तुरंत बाद फरार हो गए हैं. पुलिस उनकी सर्चिंग के लिए अभियान चला रही है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- दलित महिला सरपंच की चुनाव में मदद करना युवक को पड़ा भारी, विरोधियों ने कर डाली सरेआम हत्या

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT