mptak
Search Icon

MP Nursing Ghotala: नर्सिंग कॉलेज घोटाला मामले में मोहन सरकार का बड़ा एक्शन! आरोपी इंस्पेक्टर पर बड़ी कार्रवाई

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP Nursing Ghotala: मध्य प्रदेश के नर्सिंग कॉलेज घोटाले मामले में मोहन सरकार सख्त नजर आ रही है. अब नर्सिंग घोटाले में रिश्वत लेने वाले एमपी पुलिस के इंस्पेक्टर सुशील मजोका पर बड़ा एक्शन लिया गया है.  इंस्पेक्टर सुशील मजोका को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. उनके ऊपर कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. 

एमपी पुलिस के इंस्पेक्टर सुशील मजोका डेप्युटेशन पर सीबीआई को नर्सिंग घोटाले की जांच में सेवाएं दे रहे थे. सीबीआई दिल्ली की टीम ने 22 मई को रिश्वत के आरोप में सुशील मजोका को गिरफ्तार किया था. दिल्ली से आई सीबीआई टीम ने उन्हें गिरफ्तार किया था, जिसके बाद अब एक और बड़ा एक्शन लिया गया है. 

रिश्वत लेना पड़ा भारी!

मध्य प्रदेश के नर्सिंग कॉलेज घोटाले मामले में मोहन सरकार ने कड़ा रुख अपनाते हुए एमपी पुलिस के इंस्पेक्टर सुशील मजोका को सेवा से बर्खास्त कर दिया है. मंगलवार शाम को बकायदा बर्खास्तगी का आदेश भी जारी कर दिया गया है.  22 मई को सुशील मजोका के घर से दो लाख रुपये की रिश्वत की रकम भी बरामद की थी. रिश्वत मामले में पकड़े जाने के बाद सीबीआई ने सुशील की सेवाएं एमपी पुलिस को लौटा दी थी

पुलिस इंस्पेक्टर पर दर्ज हुआ मामला

सुशील मजोका पर पुलिस की छवि धूमिल करने, नैतिक मापदंडों को क्षति पहुंचाने आदि अपराधिक गतिविधियां करने के एवज में धारा-311 की उपधारा 2-बी, आईपीसी की धारा 120 और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत केस भी दर्ज किया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

66 नर्सिंग कॉलेज होंगे बंद?

सीएम मोहन यादव नर्सिंग घोटाले मामले को लेकर अब फुल एक्शन में हैं. सीएम के निर्देश के बाद मंगलवार को मध्य प्रदेश के अनफिट पाए गए नर्सिंग कॉलेजों के विरुद्ध ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हो चुकी है और इंदौर समेत प्रदेश के 31 जिलों में स्थित 66 नर्सिंग कॉलेजों को बंद करने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है.इस संबंध में कमिश्नर मेडिकल एजुकेशन ने कलेक्टर्स को सूची भी सौंप दी है.

बता दें कि नर्सिंग कॉलेज घोटाला मामले में अब तक 3 सीबीआई अधिकारी समेत 13 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं, जिनसे सीबीआई टीम हेडक्वर्टर्स में पूछताछ के बाद कई अहम खुलासे हो सकते हैं. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Nursing Ghotala: नर्सिंग घोटाले को लेकर CM मोहन यादव ने लिया ये बड़ा एक्शन, Exam में बदलाव को लेकर बड़ा बयान

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT