mptak
Search Icon

Nursing Ghotala: नर्सिंग घोटाले को लेकर CM मोहन यादव ने लिया ये बड़ा एक्शन, Exam में बदलाव को लेकर बड़ा बयान

एमपी तक

ADVERTISEMENT

CM Mohan Yadav
CM Mohan Yadav
social share
google news

MP Nursing Ghotala: मध्य प्रदेश का नर्सिंग कॉलेज घोटाला लगातार सु्र्खियों में बना हुआ है. इस बड़े घोटाले को लेकर कांग्रेस मोहन सरकार पर हमलावर है और लगातार घेर रही है. यही वजह है कि सीएम मोहन यादव भी इस मामले को लेकर एक्शन मोड में आ गए हैं. सीएम मोहन यादव ने इस मामले को लेकर बड़ा फैसला ले लिया है. 

इनकी सेवाएं समाप्त

सीएम मोहन यादव ने नर्सिंग कॉलेज घोटाले में शामिल सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त करने की बात कही है. उनका कहना है कि नर्सिंग शिक्षण संस्थाओं में हुई अनियमितताओं के सभी मामलों में कठोर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं. साथ ही नर्सिंग काउंसिल के तत्कालीन रजिस्ट्रार और सचिव पर भी भी एक्शन लिया जाएगा.  सीएम मोहन का कहना है कि इस तरह की अनियमितता बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

मेडिकल की तर्ज पर नर्सिंग की परीक्षा होगी

नर्सिंग कॉलेज घोटाला सामने आने के बाद अब इसका अलग से एंट्रेंस एग्जाम कराया जाएगा. इंजीनियरिंग-मेडिकल की तर्ज़ पर नर्सिंग स्टूडेंट्स की स्टेट लेवल पर परीक्षा होगी. केंद्र के नर्सिंग एक्ट के अनुसार राज्य में आयोग गठित होगा, जो प्रदेश में नर्सिंग कॉलेज के लिए एंट्रेंस एग्जाम आयोजित कराएगा. नर्सिंग संस्थाओं को मान्यता राष्ट्रीय आयोग देगा. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ऐसे हुआ खुलासा

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में नर्सिंग घोटाले ने दोबारा उस समय तूल पकड़ा, जब दिल्ली से आई सीबीआई टीम ने नर्सिंग घोटाले के जांच अधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा. बता दें कि जो अधिकारी नर्सिंग घोटाले की जांच कर रहे थे, उन्हें ही रिश्वत लेते पकड़ा गया था, जिसके बाद 4 अफसरों को गिरफ्तार किया गया था. 

ये भी पढ़ें: Sidhi में पेशाब कांड के बाद अब 7 छात्राओं के साथ हैवानियत, भड़के कमलनाथ ने पूछा आदिवासियों के साथ कब तक..!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT