mptak
Search Icon

इंदौर में हैदर से हरिनारायण बने व्यक्ति के घर पर किसने कर दिया हमला? धर्म परिवर्तन की कहानी में आया नया मोड़

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

Indore News, Indore Crime News
Indore News, Indore Crime News
social share
google news

Indore Crime News: इंदौर में हैदर से हरिनारायण बनने वाले व्यक्ति के घर पर कुछ अज्ञात हमलावरों ने पथराव कर दिया है. इससे हरिनारायण के घर को नुकसान पहुंचा है. इस मामले में इंदौर पुलिस सक्रिय हो गई है और अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मध्यप्रदेश के इंदौर में पिछले दिनों विशेष वर्ग के लोगों द्वारा सामूहिक रूप से सनातन हिंदू धर्म अपनाया गया था जिसमें कुछ लोग मंदसौर के तो वहीं एक इंदौर का रहने वाला हैदर भी शामिल था.

लेकिन आज उनके यहां कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा पथराव कर उनके घर को नुकसान पहुंचाया गया. पूरे मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक हरिनारायण उर्फ हैदर द्वारा स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन किया गया था. इसके यहां पर कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा जमकर पथराव किया गया तो वहीं पूरे मामले में हरि नारायण द्वारा भी पुलिस विभाग के तमाम अधिकारियों से संपर्क कर अपने लिए सुरक्षा मांगी गई है.

हिंदू संगठन का कहना है कि जिन भी अज्ञात लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होना चाहिए. आपको बता दें कि इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र में पिछले दिनों सात मुस्लिम लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया था. वहीं सात लोगों में से एक व्यक्ति खजराना थाना क्षेत्र का रहने वाला था. जब वह धर्म परिवर्तन कर अपने घर पहुंचा तो कुछ लोगों ने उसके घर में तोड़फोड़ कर दी , फिलहाल उसे पूरे मामले की शिकायत पीड़ित ने खजराना पुलिस को की है.

विहिप और बजरंग दल ने कराया था धर्म परिवर्तन

खजराना थाना क्षेत्र में पिछले दिनों विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सात मुसलमानों का धर्म परिवर्तन करवा कर उनको हिंदू धर्म में प्रवेश दिलाया था. इसी कड़ी में खजराना क्षेत्र में रहने वाले हैदर शेख ने भी मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया था. धर्म परिवर्तन करने के बाद जब वह खजराना क्षेत्र स्थित अपने घर पर पहुंचा तो उसके घर पर क्षेत्र के बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग पहुंचे और जमकर उसे भला बुरा कहते हुए उसके घर में तोड़फोड़ कर दी. गनीमत रही कि इस दौरान हैदर उर्फ हरी वहां से अपनी जान बचाकर अपने परिचितों के पास पहुंच गया. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में तफ्तीश कर रही है और अज्ञात हमलावरों की तलाश कर रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- इमरती देवी पर बयान देकर बुंरे फंसे जीतू पटवारी! बैतूल में बीजेपी ने दिखाए काले झंडे

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT