क्राइम

चोरी की रकम के साथ ईरानी गैंग का शातिर चोर गिरफ्तार, कई राज्यों में दे चुका चोरी की वारदातों को अंजाम

Sheopur crime news: श्योपुर में पिछले माह 21 फरवरी को सरिये की दुकान से ढाई लाख रूपये की चोरी हुई थी. मुनीम की आंखो में धूल झौंककर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था. इस मामले में पुलिस ने एक इंटर स्टेट शातिर चोर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 8 दिनों की भारी […]
Updated At: Mar 03, 2023 19:17 PM
crimenews, sheopurnews, sheopurcrime, mpnews, mptak
फोटो: खेमराज दुबे

Sheopur crime news: श्योपुर में पिछले माह 21 फरवरी को सरिये की दुकान से ढाई लाख रूपये की चोरी हुई थी. मुनीम की आंखो में धूल झौंककर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था. इस मामले में पुलिस ने एक इंटर स्टेट शातिर चोर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 8 दिनों की भारी मशक्कत के बाद आखिरकार चोर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है. पुलिस ने चोरी की गई रकम ढाई लाख रूपये समेत घटना में इस्तेमाल की गई एक अपाचे बाइक को भी जप्त कर लिया है. पुलिस गिरफ्त  में आया शातिर चोर एमपी, राजस्थान समेत पंजाब में कई घटनाओं का अंजाम दे चुका हैं, जो ईरानी गैंग का सदस्य भी बताया गया हैं. पुलिस ने मामले में आरोपी को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है

पुलिस कंट्रोल रूम में एसपी आलोक कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता आयोजित कर चोरी की घटना का पर्दाफाश करते हुए बताया कि दिनदहाडे शहर में पाली रोड पर स्थित श्रीनाथ जी सेल्स सरिये की दुकान के संचालक नकुल सोनी ने सिटी कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी दुकान पर अज्ञात आरोपी नोट बदलने के बहाने आया और मुनीम को झांसे में लेकर गल्ले में हाथ डालकर ढाई लाख रूपये की चोरी की वारदात को अंजाम दे गया, जो घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है.

एसपी आलोक कुमार सिंह का कहना था कि यह वारदात सनसनीखेज मामला था जिसे पुलिस ने चुनौती मानते हुए तत्काल अपराधी को पकडने के लिए तीन टीमें गठित कर दी जिसने उसकी लोकेशन लेने के लिए सीसीटीवी कैमरे एवं मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर दिया.

मुखबिर की सूचना के बाद पकड़ा गया आरोपी
पुलिस को इनपुट मिले थे कि घटना के बाद आरोपी बडौदा होते हुए राजस्थान की और भाग गया है. जिसकी तलाश में पुलिस पार्टियां एसडीओपी राजू रजक के नेतृत्व में टीआई सतीश दुबे और उनके साथियों ने आरोपी की तलाश तेज कर दी और पुलिस पार्टियां गुना, शिवपुरी तथा कोटा में कई जगह दबिश भी देती रही जिसके बाद पुलिस ने राजस्थान के अटरू जिला बारां-छबडा हाईवे पर आरोपी अकबर अली पुत्र लाल खान निवासी कोटा राजस्थान को दबौच लिया है.

ये भी पढ़ें: असली दुकान पर फर्जी जन्म प्रमाण-पत्र बनाने का चला रहे थे गोरखधंधा, तीन आरोपी गिरफ्तार…

ईरानी गैंग का सदस्य आरोपी,कई राज्यों में दे चुका है वारदातों को अंजाम
पुलिस गिरफ्त में आये अतरराज्यीय शातिर चोर अकबर अली से पुलिस ने पूछताछ के बाद उसकी जन्म कुंडली को खंगाला को पता चला कि आरोपी अकबर अली ईरानी गैंग का सक्रिय सदस्य हैं, जो मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के करेरा थाने में, राजस्थान के रावतभाटा थाना जिला चित्तोडगढ, पंजाब प्रांत के मुक्तसर सिटी थाना समेत रेलवे काॅलोनी कोटा शहर थाने में भी आपराधिक प्रकरणों में नामजद हैं.

सगाई के बाद शादी के खर्चे में लगाना चाहता था रकम
गिरफ्तार शातिर चोर अकबर की हाल ही में गुना जिले में सगाई हो गई थी. जिसके बाद वह शादी की तैयारियों को लेकर जुटा हुआ था, चोरी की रकम को लेकर वह गुना अपने ससुराल में भी गया था जहां रकम को डिपोजिट कर वापिस अपने शहर लौट रहा था. पडताल में जुटी पुलिस टीम को इस बात की भनक लग गई और उसका पीछा कर छबडा हाइवे से धर दबौचा है.

ये भी पढ़ें: ऑनलाइन कॉलगर्ल सप्लाई का झांसा देकर करते थे ऑनलाइन ठगी! पूरी कहानी जानकर हो जाएंगे हैरान

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते