mptak
Search Icon

CBSE Board Result 2024 10th Topper: 10वीं की भोपाल टॉपर शरधि के आए इतने नंबर, मार्कशीट देख रह जाएंगे हैरान

एमपी तक

ADVERTISEMENT

cbse result 2024
cbse result 2024
social share
google news

CBSE class 10th result 2024 Toppers: CBSE केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम जारी कर दिये हैं. रिजल्ट आने के बाद देश के कई घरों में खुशियों का माहौल है.10वीं में 22.38 लाख छात्र-छात्रा परीक्षा में शामिल हुए थे, जिसमें 93.06 फीसदी पास हुए हैं. इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है. लड़कियों का रिजल्ट लड़कों के मुकाबले 2 फीसदी बेहतर आया है. भोपाल की शरधि ने प्रदेश का नाम रोशन कर दिया है. 

भोपाल का रिजल्ट इस साल शानदार रहा है. भोपाल की छात्रा शरधि ने नाम रोशन कर दिया है. शरधि ने भोपाल सिटी में टॉप किया है, उन्होंने 10वीं की परीक्षा में 99% प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. शरधि भोपाल में रोहित नगर स्थित सागर पब्लिक स्कूल की छात्रा हैं. उन्होंने अपनी सफलता में अपने स्कूल का अहम योगदान माना है.

शरधि के नंबर जानकर चौंक जाएंगे


1) इंग्लिश- 99 
2) संस्कृत- 100
3) स्टैंडर्ड मैथ्स- 99 
4) साइंस- 97
5) सोशल साइंस-100 
6) इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी- 95

पापा ने कहा- बोर्ड पर चाहिए तस्वीर, शरधि ने कर दिखाया 

शरधि के पिता श्रीराम शशि कुमार  ने MP Tak से बातचीत के दौरान बताया कि कैसे  बचपन से ही शरधि मेहनती और एक  टैलेंटेड बच्ची हैं . बचपन से ही ब्राइट शरधि पर माता-पिता को पूर्ण विश्वास था. अक्सर  शरधि के स्कूल में लगे पुराने बोर्ड टॉपर्स की लिस्ट को देखकर उसके पापा उससे मज़ाक में चिढ़ाते हुए कहते थे कि "शरधि बेटा अगले साल तुम्हारी फोटो यहां चाहिए." यह उनका प्यार भी था, पापा-बेटी की नोकझोंक भी और उनका शरधि पर विश्वास भी. शरधि ने इस साल सिटी टॉप करके पापा का यह सपना पूरा किया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: CBSE class 10th result 2024 Toppers: 10वीं के भोपाल टॉपर बलराज की मार्कशीट देख लीजिए, नंबर देख हो जाएंगे हैरान

सोशल मीडिया से दूरी, किताबों से दोस्ती

शरधि ने सफलता के इस मुकाम को हासिल करने के लिए सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखी. शरधि किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नही हैं और आगे भी ऐसा ही करने के लिए मोटीवेटेड हैं. MP Tak से बातचीत में शरधि ने बताया कि सोशल मीडिया यूज न करना उनका व्यक्तिगत निर्णय है और उन्हें माता-पिता ने कभी फोर्स नहीं किया. शरधि एक बिब्लियोफाइल हैं, यानी वह व्यक्ति, जिसे किताबें पढ़ना पसंद है. शरधि अपने खाली समय में किताबें पढ़ती हैं और साथ ही पज़ल सॉल्व करना उन्हें अच्छा लगता है. 

ADVERTISEMENT

वैज्ञानिक बनना चाहती हैं टॉपर शरधि

टॉपर शरधि का ख्वाब यही है कि वे आगे भी अपने माता-पिता का नाम हमेशा रोशन करती रहें. वह आगे चलकर एक वैज्ञानिक बनना चाहती हैं. शरधि सेल्फ शॉर्ट नोट्स में विश्वास करती हैं और उन्होंने NCERT बुक्स पर फोकस किया. अब वह PCM लेंगी और अपने वैज्ञानिक बनने के सपने को पूरा करेंगी. 

ADVERTISEMENT

इनपुट: MPTak के लिए वरुल चतुर्वेदी का इनपुट

ये भी पढ़ें: CBSE Board 12th Topper: 12वीं के टॉपर जयवीर के 500 में से कटे सिर्फ इतने नंबर, मार्कशीट हो गई वायरल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT