आपका जिला

मंडला: कान्हा टाइगर रिजर्व में ड्यूटी कर रहे वन श्रमिक पर टाइगर ने किया हमला, फिर कैसे बची जान?

MANDLA NEWS: मध्यप्रदेश के मंडला जिले में स्थित कान्हा टाइगर रिजर्व में एक वन श्रमिक पर टाइगर ने हमला कर दिया. वन श्रमिक इस हमले में घायल हो गया लेकिन टाइगर का शिकार होने से बाल-बाल बच गया. टाइगर रिजर्व और उसके आसपास के इलाकों में लगातार टाइगर सहित जंगली जानवरों के हमले बढ़ते जा […]
Mandla News Kanha National Park Tiger tiger attack mp news
फोटो: सैयद जावेद अली

MANDLA NEWS: मध्यप्रदेश के मंडला जिले में स्थित कान्हा टाइगर रिजर्व में एक वन श्रमिक पर टाइगर ने हमला कर दिया. वन श्रमिक इस हमले में घायल हो गया लेकिन टाइगर का शिकार होने से बाल-बाल बच गया. टाइगर रिजर्व और उसके आसपास के इलाकों में लगातार टाइगर सहित जंगली जानवरों के हमले बढ़ते जा रहे हैं. श्रमिक की जान बचाने के लिए आसपास के खेतों पर काम कर रहे दूसरे श्रमिकों आगे आए.

घायल श्रमिक कमल मरकाम टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स का श्रमिक बताया जा रहा है. यह घटना कान्हा नेशनल पार्क के सरही रेंज के माटीगहन बीट के सिलपुरा की बताई जा रही है. घटना कल शाम उस वक़्त हुई जब श्रमिक गस्ती कार्य कर लौट रहे थे. तालाब के पास घास के मैदान हैं. उस घास के मैदान के किनारे – किनारे श्रमिक आ रहे थे,  तभी वहीं आसपास की झाड़ियों में बैठे टाइगर ने अचानक वन श्रमिक कमल मरकाम पर हमला कर दिया.

बाघ के इस अचानक हुए हमले को देख अन्य श्रमिकों ने चिल्लाना शुरू कर दिया. आवाज़ सुनकर बाघ भाग गया. घायल श्रमिक को तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिछिया ले जाया गया.  जहां उसका उपचार किया जा रहा है. कान्हा टाइगर रिज़र्व के फील्ड डायरेक्टर ने बताया कि श्रमिक को बाघ के पंजे से चोट आई, कोई गंभीर चोट नहीं आई है. प्रारंभिक उपचार के बाद उसे पूरा आराम मिल जाएगा.

शादी के बाद घर से एक साथ उठी 5 महिलाओं की अर्थियां, नम हो गई आंखें; जानें कब हुआ था हादसा

टाइगर ने जंप मारा, लेकिन बच गया श्रमिक
कान्हा टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर एसके सिंह ने बताया कि बीती शाम सरही की माटी गहन बीत पर जो सिलपुरा का मैदान है, वहां से श्रमिक गस्त कर वापस लौट रहे थे, तो झाड़ियों में बैठे टाइगर ने आहट मिलने पर जंप लगाया. जंप लगाने पर बाघ के पंजे से श्रमिक के दाहिने हाथ में और पीठ में चोट आई है, कोई गंभीर चोट नहीं आई है. श्रमिक बाल-बाल बच गया है.  प्राथमिक उपचार के बाद उसको पूरा आराम मिल जाएगा.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग