Lok Sabha Elections 2024: आज आएगी कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट? दिग्गजों के साथ होंगे चौंकाने वाले नाम!

ADVERTISEMENT

Jitu Patwari
Jitu Patwari
social share
google news

Madhya Pradesh Political News: लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में गहमागहमी का माहौल है. भाजपा ने सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है, वहीं कांग्रेस की 18 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान होना बाकी है. कांग्रेस की अगली लिस्ट (Congress Candidate List) का इंतजार किया जा रहा है. दिल्ली में इसे लेकर आज बैठक आयोजित की गई है, जिसमें प्रदेश की बची हुई 18 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे. उम्मीद जताई जा रही है कि कांग्रेस आज उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है और मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर मुकाबले की तस्वीर साफ हो सकती है. माना जा रहा है कि कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम हो सकते हैं. 

दिल्ली में आज कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक आयोजित की गई है. इसमें पार्टी के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस मुख्यालय में होने वाली इस बैठक में एमपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह और सीईसी मेंबर ओमकार सिंह मरकाम शामिल होंगे. इस मीटिंग में मध्य प्रदेश के साथ ही कई अन्य राज्यों में लोकसभा के उम्मीदवारों के नाम फाइनल हो सकते हैं.

इन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

कांग्रेस ने प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है, वहीं 18 सीटों पर अभी सस्पेंस बरकरार है. कांग्रेस ने छिंदवाड़ा सीट से मौजूदा सांसद नकुलनाथ को उम्मीदवार बनाया है. भिंड से फूल सिंह बरैया, टीकमगढ़ से पंकज अहिरवार, सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा, सीधी से कमलेश्वर पटेल, मंडला से ओमकार सिंह मरकाम, देवास से राजेंद्र मालवीय, खरगोन से पोरलाल खरते और बैतूल से रामू टेकाम को उम्मीदवार बनाया गया है. 

मध्य प्रदेश की गुना, विदिशा, भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, शहडोल, बालाघाट, राजगढ़, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, खंडवा, मुरैना, सागर, दमोह, जबलपुर, ग्वालियर लोकसभा सीटों पर कांग्रेस आज उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है. 

बीजेपी को टक्कर देने के लिए कांग्रेस मजबूत उम्मीदवारों को उतारने की तैयारी में है. चर्चा ये भी है कि जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह और कमलनाथ समेत कई दिग्गज नेता लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं, हालांकि लिस्ट सामने आने के बाद ही तस्वीर साफ हो सकेगी.  गौरतलब है कि कांग्रेस प्रदेश की 28 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. दरअसल, इंडिया गठबंधन के तहत खजुराहो सीट पर समाजवादी पार्टी चुनाव लड़ेगी. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस की बैठक

कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक से पहले मंगलवार सुबह कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक आयोजित की गई है. जिसमें पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र पर चर्चा करेगी. बैठक में राहुल गांधी और सोनिया गांधी समेत वरिष्ठ नेताओं के भी शामिल होने की उम्मीद है.

कांग्रेस को उम्मीदवार नहीं मिल रहे- नरेंद्र सलूजा

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने दावा किया था कि 18 तारीख की शाम तक कांग्रेस के सारे प्रत्याशी घोषित हो जाएंगे. इसे लेकर बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कांग्रेस पर तंज कसा. उन्होंने जीतू पटवारी का वीडियो सोशल मीडिया एक्स पर शेयर करते हुए लिखा, "मध्यप्रदेश में कांग्रेस को लोकसभा का चुनाव लड़ने के लिये उम्मीदवार तक नहीं मिल रहे हैं , अभी भी 18 उम्मीदवार घोषित होना बाक़ी हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का 18 की शाम तक उम्मीदवार घोषित करने का 100% वाला दावा भी हवा - हवाई निकला."

ADVERTISEMENT


 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT