mptak
Search Icon

Lok Sabha Opinion Poll 2024: एमपी को लेकर आए ताजा ओपिनियन पोल ने चौंकाया, जानें कौन कितनी सीटें जीत रहा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

ताजा ओपिनियल पोल ने बीजेपी को चौंकाया.
opinion_poll
social share
google news

Lok Sabha Election 2024 Opinion Poll: लोकसभा चुनाव को लेकर हलचल बढ़ गई है. बीजेपी ने जहां सभी 29 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है, वहीं कांग्रेस ने 10 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं, लेकिन इंदौर, उज्जैन और भोपाल जैसी महत्वपूर्ण सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया जाना बाकी है. इस दौरान आए एक ओपिनियन पोल ने चौंकाने वाले आंकड़े जारी किए हैं. इससे कांग्रेस की चिंता बढ़ जाएगी, लेकिन बीजेपी की बल्ले-बल्ले है.
 
विधानसभा चुनाव से पहले जहां बीजेपी नेता टूटकर लगातार कांग्रेस ज्वाॅइन कर रहे थे, वहीं विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस में भगदड़ मच गई है. दो महीने के अंदर पूर्व विधायक, पूर्व सांसद और तमाम बड़े नेता कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी ज्वॉइन कर चुके हैं. अटकल तो इस बात की भी रही कि कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. 

ताजा ओपिनियन पोल के आंकड़ों ने चौंकाया

आज जबकि चुनाव आयोग लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान करने वाला है, ऐसे में आए ताजा ओपिनियन पाेल ने चौंका दिया है. लोकसभा चुनाव में इस बार 29 सीटों पर जनता किसे जिताएगी, भाजपा या फिर कांग्रेस. अगर पिछले लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों की बात करें तो 29 में से 28 लोकसभा सीटें बीजेपी के खाते में आई थीं. वहीं, कमलनाथ का गढ़ कहे जाने वाले छिंदवाड़ा से बेटे नकुलनाथ ने अपनी कुर्सी बचाकर कांग्रेस के खाते में एक सीट दी थी.

मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव में किसे कितनी सीटें?

लोकसभा चुनावों 2024 में जनता का रुख किसके पक्ष में रहेगा, यह जानने की कोशिश एबीपी और सी-वोटर ने सर्वे किया, जिसके परिणाम सामने आ गए हैं. इस बार के परिणाम भी पिछली बार के रिजल्ट से मिलते-जुलते हैं. इस बार भी जनता का मानना है कि बीजेपी को 28 और कांग्रेस को 1 सीट मिल सकती है. वहीं, अन्य दलों के हाथ खाली रह सकते हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये हैं आंकड़ें

मध्य प्रदेश- 29 सीट
बीजेपी- 28 सीटें
इंडिया गठबंधन -1 सीट
अन्य - 0 सीट

किसे कितना वोट शेयर?

अगर मध्य प्रदेश में वोट शेयर की बात करें तो मध्य प्रदेश की जनता की राय है कि इस बार बीजेपी को 58 फीसदी वोट शेयर मिल सकता है. वहीं, इंडिया गठबंधन के पास 41 फीसदी वोट शेयर जा सकता है. अन्य को भी एक परसेंट वोट मिलने की संभावना है. ऐसा ही आंकड़ा 2019 के लोकसभा परिणामों में देखा गया, जहां बीजेपी के खाते में 58 प्रतिशत वोट आए थे. वहीं, कांग्रेस को 34.5 परसेंट वोट मिले थे. इस बार इंडिया गठबंधन को कुछ प्रतिशत वोट ज्यादा मिल सकते हैं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT