mptak
Search Icon

चुनाव से पहले BJP ने मुरैना में कर दिया बड़ा उलटफेर, तोमर के खिलाफ ताल ठोंकने वाले इस पूर्व विधायक ने ज्वॉइन कर ली बीजेपी

दुष्यंत शिकरवार

ADVERTISEMENT

Balveer Dandotia joined BJP
Balveer Dandotia joined BJP
social share
google news

Morena-Sheopur Lok Sabha seat: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को होनी है. इसके बाद भी दल बदल का दौर जारी है. लगातार कांग्रेसी और कई अन्य दलों के नेता अपना दल छोड़ बीजेपी दामन थाम रहे हैं. बीते दिन बसपा के पूर्व विधायक बलवीर सिंह दंडोतिया (Balveer Singh joined BJP) ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. जिसके बाद मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट पर जुबानी जंग शुरू हो चुकी है. 

बलवीर दंडोतिया के बीजेपी में शामिल होने पर मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी रमेश गर्ग ने कहा उनके जाने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. थोड़ा बहुत नुकसान तो हर जगह होता है, वो भी थोड़ा बहुत नुकसान ही कर पाएंगे. लेकिन उनके जाने से ब्राह्मण समाज जागरूक होगा. जो कल तक जिनसे लड़ने की बात करते थे. आज उन्हीं की गोदी में जाकर बैठ गए. ये समाज को धोखा नहीं तो और क्या है? आपको बता दें सागर ज़िले में एमपी के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के समक्ष दंडोतिया ने भाजपा की सदस्यता ली है.

सीएम मोहन यादव ने दिलाई सदस्यता

पूर्व विधायक बलवीर सिंह दंडोतिया  ने साल 2023 में कांग्रेस छोड़ दोबारा बहुजन समाज पार्टी (BSP) का हाथ थामा था. दंडोतिया बसपा के टिकट पर 2013 में दिमनी विधानसभा से विधायक का चुनाव जीते थे. मुरैना के बलवीर सिंह दंडोतिया ने बुधवार को सागर में सीएम मोहन यादव और बीजेपी के न्यू जॉइनिंग कमेटी के संयोजक डॉ नरोत्तम मिश्रा के समक्ष भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली है. 

ये भी पढ़ें:प्रचार के दौरान क्यों भावुक हुईं प्रियदर्शिनी? बोलीं- महाराज हमेशा आपको पूछते हैं, आपने कभी पूछा?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दंडोतिया के बीजेपी में जाने को लेकर क्या बोले BSP प्रत्याशी?

बीएसपी के पूर्व विधायक बलबीर दंडोतिया के भाजपा में जाने से बीएसपी प्रत्याशी रमेश गर्ग की माने तो उन्हें कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता है. उनका कहना है कि ब्राह्मण समाज में पूर्व विधायक का ज़्यादा हस्तक्षेप नहीं है. उनके इस तरह दल बदलने से बीएसपी को खुल कर ब्राह्मण वोट करेंगे. क्योंकि यहां की जनता दल बदलू को ज़्यादा पसंद नहीं करती फिर उनको वैश्य वर्ग के साथ साथ बीएसपी के मूल वोट बैंक का साथ है. 

बीएसपी प्रत्याशी ने आगे कहा "बीएसपी को लोग कम आंक रहे है, जबकि दोनों ही प्रत्याशी भाजपा व कांग्रेस क्षत्रिय समाज के हैं. इससे वो पहले स्थान पर है और उनकी सीधी टक्कर भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर से है. विधान सभा अध्यक्ष नरेद्र सिंह तोमर का नाम लिये बग़ैर रमेश गर्ग ने उन पर निशाना साधा और कहा कि शिव मंगल सिंह के पीछे जो चुनाव लड़ रहे हैं, वह राजनीति के बहुत धुरंधर खिलाड़ी है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने मंच से शिवराज को कहा- भाई, फिर सुनाया वो पुराना किस्सा, बजी तालियां

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT