mptak
Search Icon

प्रियंका गांधी के दौरे के बाद चंबल में BJP को बड़ा झटका! इस दिग्गज नेता ने थामा कांग्रेस का दामन

खेमराज दुबे

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण की वोटिंग के पहले मध्यप्रदेश में राजनीतिक दलों के चुनाव प्रचार में आई तेजी के बीच दल बदल का सिलसिला भी जारी है. इसी कड़ी में मुरैना श्योपुर सीट पर दो दिन पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता रामनिवास रावत द्वारा भाजपा का दामन थाम लेने के बाद अब बीजेपी को भी बड़ा झटका लगा है.

पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री और आदिवासी समाज के कद्दावर नेता मुकेश मल्होत्रा कांग्रेस में शामिल हो गए. उन्होंने गुरुवार को मुरैना जिले में आयोजित प्रियंका गांधी की चुनावी सभा में कांग्रेस की सदस्यता ले ली है. हालांकि मुकेश एक माह पहले ही भाजपा में शामिल हुए थे, लेकिन एक माह में ही उनका मोह भंग हो गया.

एक महीने में बीजेपी से हुआ मोहभंग

जानकारी के मुताबिक श्योपुर जिले के आदिवासी नेता और 10 साल पहले राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त कर चुके मुकेश मल्होत्रा ने 2023 के विधानसभा चुनाव में विजयपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय मैदान में उतरे थे. तब पूरे क्षेत्र के आदिवासियों ने उनका साथ दिया था और चुनाव में उन्हें 45 हजार वोट मिले थे.

मुकेश मल्होत्रा विजयपुर विधानसभा क्षेत्र की राजनीति में लंबे समय से सक्रिय हैं. वह पूर्व में बीजेपी में थे, तब सरकार ने उन्हें सहरिया विकास प्राधिकरण का अध्यक्ष बनाया था. विधानभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर उन्होंने भाजपा का साथ छोड़ दिया था. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

फिर मार्च महिने में मुकेश ने कराहल कस्बे में बीजेपी के एक कार्यक्रम में बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी शिव मंगल सिंह तोमर और भाजपा जिला अध्यक्ष सहित वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ले ली अब वह कांग्रेस में शामिल हुए हैं.

ये भी पढ़ें: Ladli Behna Yojna: मई में कब आएगी लाड़ली बहना योजना की किस्त, CM मोहन यादव ने बता दी तारीख

ADVERTISEMENT

उपचुनाव को ध्यान में रखकर लिया फैसला?

राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि गत 30 अप्रैल को विजयपुर विधायक रामनिवास रावत के भाजपा में शामिल होने के बाद उपचुनाव होना तय है. लिहाजा मलहोत्रा को अब कांग्रेस से टिकट मिलने की उम्मीद है. यही वजह है कि उन्होंने डेढ़ माह में ही भाजपा से नाता तोडक़र फिर से कांग्रेस का दामन थाम लिया है. 

 

 

मुकेश मल्होत्रा ने एमपी तक से फोन बात करते हुए कहा कि में आज मुरैना में हूं और मैंने कांग्रेस की सदस्यता ली है. मेरे साथियों ने भी कांग्रेस ज्वाइन की है. कांग्रेस की नीतियों से में हमेशा से ही प्रभावित रहा हूं. अब कांग्रेस पार्टी के लिए काम करूंगा. 

ADVERTISEMENT

कांग्रेस नेता बोले बीजेपी ने हमेशा आदिवासियों को किया उपेक्षित

आदिवासी नेता मुकेश मल्होत्रा द्वारा बीजेपी छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद पार्टी के नेता खुशी जाहिर कर रहे है. श्योपुर कांग्रेस जिलाध्यक्ष अतुल चौहान का कहना है कि मुकेश आदिवासी समाज के बड़े नेता हैं. उन्होंने प्रियंका गांधी की सभा के दौरान हमारी पार्टी की सदस्यता ली है. उनके आने से लोकसभा चुनाव में हमें बड़ा लाभ होगा. मुकेश ने पिछले विधानसभा चुनाव में निर्दलीय मैदान में उतरकर करीब 45 हजार वोट हासिल किए थे. बीजेपी हमेशा आदिवासियों की उपेक्षा करती आई है.

ये भी पढ़ें: भाषण देते हुए अचानक क्यों आग बबूला हो गए पूर्व सीएम शिवराज, सुरेंद्र पटवा ने पुलिस अफसर को दे डाली धमकी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT