चुनाव के दौरान कांग्रेस को लगे बड़े झटके, इस पूर्व विधायक को बीजेपी में शामिल कराया, एक ओर विधायक के जाने की तैयारी

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Lok Sabha Elections 2024, MP Congress
Lok Sabha Elections 2024, MP Congress
social share
google news

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव शुरू हो चुका है. चुनाव के दौरान भी कांग्रेस को झटके लगना जारी है. सीएम मोहन यादव ने शनिवार को कांग्रेस के एक पूर्व विधायक सहित कई नेताओं को बीजेपी में शामिल करा दिया तो वहीं एक अन्य वर्तमान विधायक को लाने की तैयारी हो गई है. सीएम मोहन यादव ने खुद एक्स पर पोस्ट करके बताया कि शनिवार को उन्होंने शिवपुरी कांग्रेस के पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला को बीजेपी में शामिल करा दिया.

हरिवल्लभ शुक्ला दो बार विधायक रह चुके हैं. उनके साथ ही मध्य प्रदेश कांग्रेस सिंधी कल्याण समिति के पूर्व प्रदेश महामंत्री महेश गुरबाणी, प्रदेश कांग्रेस पूर्व महासचिव कमल सिंह रघुवंशी, जिला महामंत्री कांग्रेस शिवपुरी आलोक शुक्ला, प्रदेश अध्यक्ष सोशल मीडिया संगठन (टीम कमलनाथ) गौरव शर्मा, पूर्व महासचिव प्रदेश कांग्रेस अमित दांतरे, कई सरपंच-उपसरपंच एवं 100 से अधिक कांग्रेस पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को भी सीएम मोहन यादव ने भाजपा में शामिल करा दिया.

इस दौरान बीजेपी प्रदेश संगठन के महामंत्री हितानंद शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत सहित कई अन्य पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे. इसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका बताया जा रहा है. क्योंकि अगले चरण में गुना-शिवपुरी में मतदान होना है और ऐसे में यहां पर कांग्रेस नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इससे निश्चित रूप से गुना-शिवपुरी से बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया को लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें- MP Lok Sabha Elections LIVE: शिवराज सिंह चौहान CM पद पर नहीं, फिर भी इतनी बढ़ गई पूर्व CM की संपत्ति!

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस के पांच बार के विधायक रामनिवास रावत को लेकर भी आई सूचना

कांग्रेस के पांच बार के विधायक और पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष राम निवास रावत को लेकर भी कांग्रेस के अंदर कई तरह की खबरें सामने आ रही हैं. सोशल मीडिया पर भी राम निवास रावत की इस समय खूब चर्चा हो रही है. इस तरह की खबरें राजनीतिक हलकों में चल रही हैं कि वे विधानसभा अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के संपर्क में हैं और जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि इसे लेकर अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है और न ही राम निवास रावत ने इसे लेकर कोई बयान जारी किया है लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि राम निवास रावत भी जल्द ही कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. राम निवास रावत दिग्विजय सिंह की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं. वर्तमान में भी वे श्योपुर जिले की विजयपुर सीट से विधायक हैं. वे कुल पांच बार विधायक रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें- MP Lok Sabha Elections LIVE: शिवराज सिंह चौहान CM पद पर नहीं, फिर भी इतनी बढ़ गई पूर्व CM की संपत्ति!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT