mptak
Search Icon

स्ट्रांग रूम के बाहर बैठे कांग्रेसी 24 घंटे देख रहे हैं सिर्फ सीसीटीवी, शिफ्ट लगाकर कर रहे ड्यूटी, जानें पूरा मामला

पंकज शर्मा

ADVERTISEMENT

Lok Sabha Election 2024
Lok Sabha Election 2024
social share
google news

Lok Sabha Election 2024: मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब हर क्षेत्र में स्ट्रांग रूम पर ही सबकी निगाहे हैं. कांग्रेसी नेता तो शिफ्ट लगाकर 24 घंटे ही स्ट्रांग रूम के बाहर ड्यूटी दे रहे हैं और उनकी निगाहे भी सीसीटीवी फुटेज पर लगातार टिकी हुई हैं. कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है इन दिनों राजगढ़ लोकसभा सीट पर. यहां के जिला मुख्यालय के पास स्टेडियम ग्राउंड में ईव्हीएम मशीन के लिए स्ट्रांग रूम बनाया गया है.

जहां पर सुरक्षा कर्मी थ्री लेयर से सुरक्षा कर रहे हैं. गौर करने वाली बात यह है कि कांग्रेस के नेता भी दिन-रात जागकर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा कर रहे हैं एवं वहां लगे हुए सीसीटीवी कैमरे को ही देख रहे है. संसदीय सीट पर 7 मई को चुनाव सम्पन्न हो जाने के बाद अब चुनाव आयोग व जिला प्रशासन ने स्ट्रांग रूम में रखी ईव्हीएम मशीनों को थ्री लेयर की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सीसीटीवी की निगरानी में रखवाया है.

इस सुरक्षा में कोई कोताही न हो इसको लेकर राजगढ़ के स्टेडियम के आसपास भारी संख्या में स्थानीय पुलिस बल के साथ एएसएफ और सीआरपीएफ  के जवानों को भी तैनात किया गया है. ये सभी सुरक्षा कर्मी 24 घण्टे तैनात हैं. इसके  आसपास इलाके में  50 सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए है ताकि सुरक्षा बनी रहे. इतनी सुरक्षा होने के बाद भी स्थानीय कांग्रेस के कार्यकर्ता भी बारी बारी से 24 घण्टे दिन रात यहां बैठकर निगरानी कर रहे है. कांग्रेसी कार्यकर्ता तीन शिप्ट में पहरे पर बैठे हैं. ताकि किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ न हो पाए. संसदीय सीट के लिए आगामी  4 जून को मतगणना का कार्य होगा. तब तक स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मशीनों की सुरक्षा पर प्रशासन पूरी नजरें रखे हुए है.

ये भी पढ़ें- दिग्विजय सिंह को किस बात का सता रहा डर? गुना के बाद राजगढ़ में EVM की पहरेदारी करने पहुंचे, कहा- इस पर हमें शक है...?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हर आने-जाने वाले की हो रही एन्ट्री

सुरक्षा में कोई कोताही न हो इसके लिए अब यहां प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटी भी लगा दी गई है. कलेक्टर ने निर्देश दिए है कि स्ट्रांग रूम में आने वाले प्रत्येक अधिकारी कर्मचारी की एंट्री रजिस्टर में की जाए चाहे वो कोई भी हो. इसके अलावा प्रशासन की और से स्ट्रांग रूम के बाहर 4 जून को होने वाले मतगणना तक के लिए नगर पालिका की फायर ब्रिगेड को भी 24 घंटे तैनात करवाया गया है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेसियों को क्यों सता रहा है ईवीएम से छेड़छाड़ का डर, दिग्विजय सिंह के बाद अब इस सीट के उम्मीदवार पहुंचे जांच करने

ADVERTISEMENT

प्रशासन ने दी सुरक्षा की गारंटी

राजगढ़ के एडीएम शिव प्रसाद मंडराह ने बताया कि स्ट्रांग रूम में जहां ईव्हीएम मशीने रखी हैं,वहां थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था प्रशासन के द्वारा की गई है. पहली लेयर में सीआरपीएफ के जवान सुरक्षा में लगे हुए हैं,जो 24 घण्टे सुरक्षा का पहरा दे रहे हैं, इसके बाद सेकंड लेयर और उसके बाद थर्ड लेयर लगा हुआ है. 50 सीसीटीवी कैमरा से निगरानी की जा रही है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- अक्षय कांति बम को लेकर फिर शुरू हो गई एक और कंट्रोवर्सी, बीजेपी नेताओं पर उठने लगे हैं सवाल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT