mptak
Search Icon

MP: बीजेपी का 29-0 से जीत दर्ज कर पाना है मुश्किल, वरिष्ठ संपादक ने बता दिया कांग्रेस किन जिलों में करेगी नुकसान

हेमेंदर शर्मा

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी का दावा है कि मध्यप्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव में वह बहुत अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है. बीजेपी 29-0 से यहां पर जीत दर्ज करके इतिहास बनाने का काम करेगी. लेकिन बीजेपी और कांग्रेस की राजनीति को नजदीक से कवर करने वाले वरिष्ठ पत्रकार अरुण दीक्षित बताते हैं कि बीजेपी जिस तरह के दावे कर रही है, वह सब इतना भी आसाना नहीं होने वाला है, क्योंकि मध्यप्रदेश में आधा दर्जन से अधिक ऐसी सीटें हैं, जहां पर कांग्रेस उम्मीदवार अकेले अपनी दम पर ही बीजेपी को कड़ी टक्कर देते हुए दिखाई दे रहे हैं.

वरिष्ठ पत्रकार अरुण दीक्षित एमपी तक को बताते हैं कि उन्होंने खुद राजगढ़, विदिशा, भोपाल का दौरा किया है और लोगों के बीच जाकर चुनाव को लेकर चर्चा की है. किसी भी इलाके में चुनाव जैसा कोई माहौल नहीं है. कुछ लोग सीधे तौर पर बीजेपी समर्थक हैं तो कुछ बदलाव की बाते कर रहे हैं. लेकिन ग्राउंड पर चुनाव जैसा कुछ चल रहा है, वह दिखाई नहीं देता है.

राजगढ़ में दिग्विजय सिंह की स्थिति मजबूत

लेकिन राजगढ़ में दिग्विजय सिंह इस बार मजबूत स्थिति में दिख रहे हैं. वे ग्राउंड पर अधिक मेहनत कर रहे हैं और राजगढ़ के वर्तमान बीजेपी सांसद रोडमल नागर को सबकुछ सकारात्मक नहीं है. इसी तरह विदिशा में भी जब वे इछावर विधानसभा क्षेत्र में गए तो लोगों का यह कहना है कि चुनाव यहां एक तरफा होगा और शिवराज सिंह चौहान के जीतने की अधिक संभावना है लेकिन यह एक तरफ नहीं रहेगा. कांग्रेस को भी वोट गिरेंगे और चुनाव में फाइट देखने को मिल सकती है.

इन सीटों पर कांग्रेस दे सकती है बीजेपी को कड़ी चुनौती

छिंदवाड़ा, राजगढ़, झाबुआ, मंडला, सीधी जैसी कुछ सीटें हैं, जहां पर कांग्रेस उम्मीदवार अपनी ही दम पर चुनाव में कड़ी टक्कर देते हुए दिख रहे हैं. बीजेपी को यहां पूरा सिस्टम लगाकर भी कांग्रेस से चुनौती मिलती हुई दिख रही है. जाहिर है कि मध्यप्रदेश में बीजेपी का 29-0 से जीत दर्ज करने का सपना इतना आसानी से पूरा नहीं होगा. कांग्रेस के लिए बहुत संभावना है कि वह दो या तीन सीटें बीजेपी को हराकर निकाल भी ले.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT