अकूत संपत्ति के मालिक ज्योतिरादित्य सिंधिया पर है इतना कर्ज, संपत्ति जानकर रह जाएंगे हैरान

प्रमोद भार्गव

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Jyotiraditya Scindia: गुना लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार सुर्खियों में हैं. मंगलवार को अष्टमी के मौके पर उन्होंने गुना से नामांकन दाखिल किया. नामांकन से पहले सिंधिया हजारों गाड़ियों के काफिले के साथ रोड शो करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नामांकन के दौरान हलफनामा दाखिल किया, जिसमें उन्होंने अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया दौलत के मामले में सबसे आगे हैं. उनकी संपत्ति के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नामांकन के साथ जो हलफनामा पेश किया है, उसके मुताबिक उनके पास अरबों की संपत्ति है. एफिडेबिट के मुताबिक उनके पास सिर्फ एक गाड़ी है जो 1960 मॉडल की बीएमडब्ल्यू है. वहीं उनकी सालाना आय 56 लाख रुपये है. 

कितनी संपत्ति के मालिक हैं सिंधिया?

हलफनामे के मुताबिक ज्योतिरादित्य सिंधिया के पास चल संपत्ति 62 करोड़ 57 हजार रुपये, वहीं 3 अरब 62 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. नकद की बात की जाए तो सिंधिया के पास 25 हजार कैश, वहीं पत्नी प्रियदर्शन के पास 20 हजार है. 1960 मॉडल की एक बीएम डब्ल्यू कार भी है. वार्षिक आय 56 लाख आय. वहीं पैतृक संपत्ति से आय करीब 14 लाख रुपये सालाना है. इस तरह ज्योतिरादित्य सिंधिया के पास करीब 425 करोड़ के आसपास की संपत्ति है.

सिंधिया के ऊपर है इतना कर्ज

सिंधिया द्वारा पेश किए गए शपथ पत्र के मुताबिक अरबों की संपत्ति के मालिक ज्योतिरादित्य सिंधिया के ऊपर कर्ज है. खुद सिंधिया के ऊपर 47 लाख 50 हजार रुपये का कर्ज है. वहीं उनकी पत्नी प्रियदर्शन राजे सिंधिया के ऊपर 74 हजार रुपये का कर्ज है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सिंधिया की भावुक अपील

नामांकन दाखिल करने के बाद सिंधिया ने कहा कि पहली बार मेरी आजी अम्मा ने जनसंघ के झंडे नीचे चुनाव लड़ा और आपने उन्हें आशीर्वाद दिया. 1971 में पहली बार मेरे पूज्य पिताजी जनसंघ से चुनाव लडे़ और आपने उन्हें भी आशीर्वाद दिया. आज मैं उसी भाजपा के झंडे और कमल के फूल से चुनाव लड़ रहा हूं, मुझे भी आपके आशीर्वाद की जरूरत है. 

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT