चुनाव से पहले बढ़ सकती हैं कमलनाथ की मुश्किलें? छिंदवाड़ा में कांग्रेस नेता की गाड़ी से मिले लाखों रुपये

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

छिंदवाड़ा में कांग्रेस नेता की गाड़ी से लाखों रुपये बरामद
छिंदवाड़ा में कांग्रेस नेता की गाड़ी से लाखों रुपये बरामद
social share
google news

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले कमलनाथ (Kamalnath) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. कमलनाथ का गढ़ कही जाने वाली मध्यप्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सीट छिंदवाड़ा (Chhindwara) में 19 अप्रैल को पहले चरण में चुनाव होना है, जिसके लिए चुनाव आयोग की टीमें मुस्तैदी से तैनात हैं. जिले में जगह-जगह पर चेकिंग पाइंट बनाये गए हैं. इसी क्रम में एफएसटी टीम ने कांग्रेस नेता के वाहन से 5 लाख रुपए बरामद किए हैं. पूछताछ में खुलासा हुआ है कि लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav) की वोटिंग (Voting) से पहले ये रुपये बांटे जाने थे. छिंदवाड़ा पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है. 

SP मनीष खत्री ने बताया कि ग्राम  बीसापुर में पैसे बांटने की सूचना पर एफएसटी टीम ने दबिश दी. मौके पर एक चौपहिया वाहन रोका गया, जिसमें जांच करने पर 5 लाख रुपये नगद, चुनाव सामग्री और पैसे बांटने वालों की सूची मिली है. इस मामले में कांग्रेस पार्टी नेताओं के नाम सामने आया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है.

हर व्यक्ति को देना था 500-1000 रुपये 

एसपी मनीष खत्री ने बताया कि सूचना के आधार पर एसडीएम छिन्दवाड़ा, थाना प्रभारी मोहखेड़ और चौकी प्रभारी उमरानाला की संयुक्त टीम ने ये कार्रवाई की है. सूचना मिलने पर इनके द्वारा एक वाहन को रोका गया था, कुछ पैसे बांटे जाने की सूचना थी. वाहन को रोकने पर उसमें कुल 5 लाख रुपये नगदी और चुनाव प्रचार सामग्री भी मिली है. इसके अतिरिक्त एक सूची भी मिली है, जो पूछताछ में स्पष्ट हुआ है कि उक्त पैसा उन व्यक्तियों को 500-1000 रुपये प्रति व्यक्ति के मान से दिया जाना था. वो पैसा जो दो आरोपी कार में पकड़े हैं, उन्हें दिया गया था. तीनों व्यक्तियों के विरुद्ध एफएसटी टीम द्वारा थाना पर अपराध पंजीबद्ध कराया गया है. 

छिंदवाड़ा में पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ चुनावी मैदान में हैं, वहीं बीजेपी ने विवेक बंटी साहू को चुनावी मैदान में उतारा है. वोटिंग के पहले कांग्रेस नेता के वाहन से लाखों रुपये बरामद होना नकुलनाथ के लिए अच्छा संकेत नहीं हैं. 

कांग्रेस महामंत्री और जनपद सदस्य आरोपी

पुलिस ने बताया कि वाहन में किसी तरह प्रचार की कोई अनुमति के प्रपत्र नहीं थे, इसलिए अपराध पंजीबद्व करके आरोपियों से पूछताछ कर वैधानिक कार्रवाही की जा रही है. आरोपी तीन व्यक्ति हैं, उसमें से एक ने अपने आपको कांग्रेस पार्टी का महामंत्री होना बताया है और एक जनपद सदस्य होना बताया है, अभी इनकी पुष्टि की जा रही है.
 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT