सिंधिया को 'भूरा' बोलने वाले कांग्रेस प्रत्याशी ने उन्हें बताया गोरा-चिकना और कर दी अंग्रेजों से तुलना

राहुल जैन

ADVERTISEMENT

Lok Sabha Elections 2024, Jyotiraditya Scindia, Yadvendra Singh Yadav
Lok Sabha Elections 2024, Jyotiraditya Scindia, Yadvendra Singh Yadav
social share
google news

Yadvendra Singh Yadav: ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस प्रत्याशी यादवेंद्र सिंह यादव ने एक सभा में भूरा कहकर संबोधित कर दिया था. जिसके बाद बीजेपी ने यादवेंद्र सिंह यादव की शिकायत निर्वाचन आयोग से कर दी. इस पर यादवेंद्र सिंह यादव ने एमपी तक से चर्चा में सफाई दी कि भूरा शब्द कोई गाली नहीं है. गांव-देहात में भूरा उस व्यक्ति को बोला जाता है जो दिखने में गोरा-चिकना और सुंदर होता है. सिंधिया जी सुंदर दिखते हैं तो उनको भूरा बोल दिया.

यादव ने कहा कि मैंने ग्रामीण लोगों से सुना था कि इस बार भूरा को बाहर करो. इसलिए वो शब्द मैंने जनसभा में बोल दिया था. भूरा शब्द कोई गाली नहीं है. हो सकता है कि बीजेपी को भूरा शब्द गाली लगता हो. अब शिकायत करना उनका काम है, वे शिकायत कर सकते हैं. हम तो इस वक्त जनता के बीच चुनाव प्रचार में लगे हैं.

यादवेंद्र सिंह यादव ने कहा कि केपी यादव पर बीजेपी के लोग ही भरोसा नहीं कर रहे हैं, इसलिए उनको ऐन चुनाव पर बैतूल-होशंगाबाद की जिम्मेदारी देकर क्षेत्र से बाहर कर दिया. गुना बीजेपी के कार्यकर्ता एक दूसरे पर यकीन नहीं कर रहे हैं. इसलिए इस बार गुना सीट पर कांग्रेस की बंपर जीत होगी.

यादवेंद्र सिंह यादव के छोटे भाई बीजेपी में काम कर रहे हैं. इस पर यादव ने कहा कि एक भाई हमसे बाहर चला गया है तो कोई दिक्कत नहीं है, क्योंकि मेरे पीछे कई सारे कांग्रेस कार्यकर्ता खड़े हैं जो मेरे लिए भाई हैं और वो पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रचार कर कांग्रेस को विजय दिलाने की कोशिश कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हमारा हर एक कार्यकर्ता, बड़ा नेता है- यादवेंद्र सिंह यादव

यादवेंद्र सिंह यादव से जब पूछा गया कि उनके लिए कांग्रेस का कोई भी बड़ा नेता प्रचार करने नहीं आ रहा है तो वे बोले कि कांग्रेस का हर एक कार्यकर्ता हमारे लिए बड़ा नेता है. लोकसभा का चुनाव बड़ा चुनाव है और बड़े नेताओं को पूरे देश में प्रचार करना है. इसलिए यदि कोई नहीं भी आए तो भी हमारे हर एक कार्यकर्ता बड़े नेता के तौर पर क्षेत्र की जनता के बीच जा रहे हैं और जनता को यकीन दिला रहे हैं कि उनके लिए कांग्रेस ही सही तरीके से काम कर सकती है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: ग्वालियर में कांग्रेस को नहीं मिल रहा उम्मीदवार? BJP ने पकड़ी तेजस की रफ्तार

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT