मध्य प्रदेश की 29 सीटों का लेटेस्ट सर्वे चौंकाने वाला, BJP को हो रहा भारी नुकसान, कांग्रेस भी हैरान!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

मध्य प्रदेश की 29 सीटों का लेटेस्ट सर्वे चौंकाने वाला, BJP को हो रहा भारी नुकसान,
मध्य प्रदेश की 29 सीटों का लेटेस्ट सर्वे चौंकाने वाला, BJP को हो रहा भारी नुकसान,
social share
google news

Lok Sabha Elections Latest Survey: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो चली हैं. प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर भाजपा और कांग्रेस पूरे दमखम के साथ प्रचार-प्रसार करने में जुटी हुई हैं. पहले चरण का प्रचार का शोर आज शाम थम जाएगा. कई सीटों पर बीएसपी, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और निर्दलीय प्रत्याशी मुकाबले को रोचक बना रहे हैं. भाजपा जहां प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतने का दावा कर रही है. वहीं एक ताजा ओपिनियन पोल से उसे बड़ा झटका लग सकता है. इस सर्वे के मुताबिक, बीजेपी को MP में इस बार कई सीटों पर नुकसान हो सकता है.

लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर लोकपोल ने ओपिनियन पोल जारी किया है. हर संसदीय क्षेत्र में 1,350 सेंपल के आधार पर ये सर्वे किया गया है. इस ओपिनियन पोल से भाजपा में टेंशन तो वहीं कांग्रेस में खुशी की लहर दौड़ सकती है.

BJP को बड़ा नुकसान!

लोक पोल (Lok Poll Survey) के ओपनियन पोल के मुताबिक, मध्य प्रदेश में बीजेपी को 2-3 सीटों का नुकसान हो सकता है. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रदेश की 28 सीटों पर जीत हासिल की थी, वहीं कांग्रेस को केवल एक सीट छिंदवाड़ा पर जीत मिली थी. इस बार भाजपा के हाथ से कई सीटें जा सकती हैं.

भाजपा-कांग्रेस को इतनी सीटें

लेटेस्ट सर्वे के मुताबिक, मध्य प्रदेश में भाजपा को 25-26 सीटें मिल ने का अनुमान है, वहीं कांग्रेस के खाते में 03-04 सीटें जा सकती हैं. प्रदेश में एक सीट वाली कांग्रेस के लिए राहत भरी खबर है.  लोक पोल ने भाजपा और कांग्रेस को मिल रही सीटों के पीछे की वजह भी बताई है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

लाड़ली बहना योजना का असर

लोक पोल के मुताबिक, मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना महिला वर्ग पर ठोस प्रभाव डाल रही है, जो भाजपा के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है. वहीं अनुसूचित जनजाति वर्ग (ST) के वोटों को मजबूत करने के लिए भाजपा ने बड़े प्रयास किए हैं, जो उसके लिए लाभकारी साबित होते हुए दिखाई दे रहे हैं.

बेरोजगारी और महंगाई बड़ा मुद्दा बनकर उभरे हैं, जो मतदाताओं की भावनाओं को प्रभावित कर रहे हैं. कांग्रेस के कब्जे वाले निर्वाचन क्षेत्रों के अलावा भाजपा को विभन्न क्षेत्रों में अच्छी बढ़त मिल रही है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT