mptak
Search Icon

बैतूल में मतदान कर्मियों को वापस ला रही बस में लगी भीषण आग, जल गईं कई EVM

राजेश भाटिया

ADVERTISEMENT

हादसे में बस जलकर हुई खाक
हादसे में बस जलकर हुई खाक
social share
google news

Loksabha Chunav 2024: मध्य प्रदेश के बैतूल में लोकसभा का चुनाव कराकर वापस आ रहे मतदान दल की बस में आग लग गई. जलती बस से मतदान कर्मियों ने कूद कर जान बचाई. बस में 6 मतदान दल के लगभग 45 कर्मचारी सवार थे. इस आग में कई कर्मचारियों का सामान जलकर खाक हो गया है. हालांकि सभी कर्मचारी सुरक्षित है.  6 पोलिंग की मशीनों में से दो सुरक्षित है बाकी चार मशीनों की अलग अलग सामग्री जल गई है. जिसकी जानकारी निर्वाचन आयोग को भेजी गई है.

जानकारी के मुताबिक बैतूल के साईंखेड़ा थाना क्षेत्र के गौला गांव के पास मंगलवार रात छह मतदान केंद्रों से दल को लेकर बैतूल लौट रही बस में अचानक आग लग गई. आग लगते ही चालक ने बस को रोक दिया और मतदान दल ने जैसे तैसे बस से कूदकर अपनी जान बचाई.

 

 

बस में आग लगने की सूचना मिलने पर मुलताई और बैतूल से दमकल वाहन मौके पर रवाना किए गए. कलेक्टर, एसपी और अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. घटना के बारे में बताया गया है कि बस के गियर बॉक्स में अचानक आग लगी. आग भड़कते ही सभी कर्मचारी जैसे तैसे जान बचाकर बाहर निकले.

आग में EVM जलकर खाक

मतदान समाप्त होने के बाद केपिटल रोडवेज की बस क्रमांक mp28 p 9248 में मतदान केंद्र क्रमांक 275 रजापुर, 276 डूडर रैयत,277 गेहूबारसा, 278 गेहूं बारसा क्रमांक 2, 279 कुंदारैयत और 280 चिखली माल केंद्रों के 39 मतदान कर्मी सहित ईवीएम मशीन और मतदान सामग्री लेकर बैतूल आ रही थी. आग लगने से दो मतदान केंद्रों की सामग्री पूरी तरह से सुरक्षित बच गई है. तो वहीं चार केंद्रों की अलग अलग सामग्री जल गई है. बस से कूदने के कारण कुछ कर्मचारियों को आंशिक चोटें भी आईं हैं. सभी को दूसरे वाहन से सुरक्षित बैतूल लाया गया है. इस पूरी घटना में कुछ EVM के जलने की भी खबर सामने आई है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: MP Loksabha Election Live: तीसरे फेज की वोटिंग के बाद बड़ा हादसा, मतदान कर्मियों से भरी बस में अचानक लगी भीषण आग

बस में सवार पीठासीन अधिकारी ने बताई पूरी वारदात

बस में आ रहे पीठासीन अधिकारी मुन्नालाल का कहना है कि "हम एक बस में 6 मतदान दल के सदस्य आ रहे थे, तभी बस में सामने आग लग गई. किसी तरह खिड़कियों से कूद कर हमने हमारी जान बचाई. कई लोगों की मशीन जल गई कई के बैग भी जल गए है. हम 6 दल थे जिनमे एक दल के पास तीन तीन मशीन थी, जो कि बीयू, सीयू और पीपीयू  मेरा वीवीपैट जला और एक बोरी जली है. बस के बोनट में आग लगी थी. जिसके कारण ये पूरा हादसा हुआ है.

ADVERTISEMENT

पूरे मामले को लेकर क्या बोले कलेक्टर?

घटना को लेकर कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी का कहना है कि "मतदान दल सुरक्षित हैं और दो मतदान केंद्रों की मशीनें पूरी तरह से सुरक्षित हैं. बची हुई चार मशीनों में किसी में वीवीपैट जला है, किसी में सीयू जला है और किसी का बीयू जला है. बस में तेजी से आग लगने के कारण लोग खुद को बचाने भाग रहे थे. तभी ये सामान अंदर रह गया. निर्वाचन आयोग और सीईओ निर्वाचन आयोग मध्यप्रदेश को रिपोर्ट प्रस्तुत कर रहे हैं. ऑब्जर्वर को भी रिपोर्ट किया है. रिपोर्ट आने के बाद 4 मतदान केंद्रों के संबंध में निर्णय लिया जाएगा.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें:MP Weather: हीट वेव के बीच अचानक बदला मौसम, तेज बारिश में उड़ा शादी का मंडप, सिवनी-छिंदवाड़ा समेत इन जिलों में अलर्ट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT