Loksabha Chunav 2024: सतना में खरगे का PM मोदी पर हमला, क्यों कहा- मोदी ने किया तो मोदी से ही पूछेंगे न?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Mallikarjun Kharge
Mallikarjun Kharge
social share
google news

Mallikarjun Kharge visit to Satna: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां पूरी ताकत के साथ मैदान प्रचार-प्रसार कर रही हैं. इसी को देखते हुए आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की सतना में जनसभा थी, लेकिन खराब स्वास्थ्य के कारण उनकी जगह पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ही जनसभा को संबोधित किया. यहां कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है. 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा "देश में इस समय हर जगह केवल एक ही मुद्दा है और वह है, महंगाई और बेरोजगारी" उन्होंने आगे कहा, "इसके कारण सबकी कमर टूट चुकी है. हर रोज बढ़ती मंहगाई ने सबको परेशान कर दिया है. इस महंगाई से सब परेशान है अगर कोई खुश है तो वो हैं पीएम मोदी"

 

 

खड़गे कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी का दौरा कैंसिल होने के बाद सतना में सभा को संबोधित करने पहुंचे थे. बीटीआई मैदान में उन्होंने कहा, 'मैं माफी चाहता हूं कि राहुल नहीं आ सके. उन्हें फूड पॉइजनिंग हुई है. उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे सतना जाना था. अब अगर इसकी भरपाई कोई कर सकता है तो आप ही कर सकते हैं' सतना में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.

मोदी ने किया तो मोदी से ही पूछेंगे- खड़गे

खड़गे ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि "चंद लोग पूछते हैं कि बार-बार मोदी का नाम क्यों लेते हो? क्या करें, वे कभी अपनी पार्टी बीजेपी का नाम ही नहीं लेते, कहते हैं- ये मोदी की गारंटी, ये मोदी की 56 इंच छाती, ये मोदी की देन हैं. जब मोदी की ही देन है तो हम क्या करें? मोदी को ही पकड़ना पड़ेगा. सवाल भी तो उन्हीं से पूछना पड़ेगा. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें:छिंदवाड़ा के बीजेपी उम्मीदवार विवेक बंटी साहू का कथित 'रंगीन ऑडियो' वायरल, साहू ने इसे कांग्रेस की साजिश बताया

खड़गे ने गिनाए यूपीए कार्यकाल के प्वाइंट

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने NDA पर हमलना बोलते हुए कई प्वाइंट गिनाए जनमें उन्होंने कहा कि जब UPA की सरकार थी तब देश में 66 रूपये लीटर पेट्रोल मिलता था अब देश में 100 रूपये के ऊपर पेट्रोल मिल रहा है, जो डीजल उस 52 रूपये का मिलता था आज वही 88 रूपये का मिल रहा है. क्रूड ऑयल उस समय 105 डॉलर प्रति बैरेल मिलता अब 86 डॉलर प्रति बैरेल मिलता है फिर आज पेट्रोल उस समय महंगा बेचा जा रहा है. खड़गे ने आगे कहा ऐसे ही कई और प्वाइंट हैं जिन पर न तो मोदी सरकार बात करती न और नही करने देती है. 

ADVERTISEMENT

विधानसभा के बाद लोकसभा में भी दोनों प्रत्याशियों के बीच मुकाबला

कांग्रेस और बीजेपी ने जिन प्रत्याशियों को लोकसभा चुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया है. वे पहले भी आमने सामने हो चुके हैं.  बीजेपी की तरफ से मौजूदा सांसद गणेश सिंह तो वहीं कांग्रेस की तरफ से सिद्धार्थ कुशवाहा डब्बू को आमने सामने हैं. जिसमें सांसद गणेश सिंह को करारी हार का सामना करना पड़ा था. इन्हीं सब के बीच मैहर से पूर्व विधायक नारायण त्रिपाठी भी बीएसपी की तरफ से मैदान में हैं. यही कारण है कि यहां मुकाबला त्रिकोणीय होता जा रहा है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें:Loksabha Election: MP में कम वोटिंग से कांग्रेस को होगा फायदा? क्या BJP के हाथ से निकल जाएंगी ये 3 सीटें?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT