Lok Sabha Chunav: इम्तिहान की घड़ी नजदीक, 2 दिन बाद प्रदेश की इन 6 सीटों पर होगा हार-जीत का फैसला

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP की इन 6 सीटों पर होगा हार-जीत का फैसला
MP की इन 6 सीटों पर होगा हार-जीत का फैसला
social share
google news

Madhya Pradesh Lok Sabha Chunav Phase 1: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा-कांग्रेस पूरे दमखम के साथ प्रचार-प्रसार करने में जुटी हुई हैं. प्रदेश की 29 सीटों पर दोनों ही पार्टियां पूरी ताकत झोंक रही हैं. अब प्रत्याशियों के इम्तिहान की घड़ी नजदीक आ गई है. मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 19  अप्रैल को वोटिंग होना है. अब मतदान में सिर्फ 2 दिन शेष बचे हैं. आज शाम से इन संसदीय क्षेत्रों में चुनाव प्रचार थम जाएगा.

पहले चरण में मध्य प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. इनमें से कई जगहों पर कड़ी टक्कर मानी जा रही है और काफी दिलचस्प मुकाबला है. इन सीटों पर शाम 6 बजे प्रचार-प्रसार थम जाएगा. मतदान से पहले राजनीतिक कार्यक्रम जैसे सार्वजनिक सभा और जुलूस पर रोक लग जाएगी. 

6 सीटों पर होगा मतदान

पहले चरण में मध्य प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. 19 अप्रैल के दिन सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर मतदान किया जाएगा. इनमें से छिंदवाड़ा सीट सबसे ज्यादा चर्चाओं में बनी हुई है, चूंकि कमलनाथ का गढ़ कहे जाने वाले छिंदवाड़ा में इस बार कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है.

 कहां किसका मुकाबला?

         
लोकसभा सीट   कांग्रेस प्रत्याशी भाजपा प्रत्याशी  
         
सीधी   कमलेश्वर पटेल डॉ. राजेश मिश्रा  
मंडला   ओंकार सिंह मरकाम फग्गन सिंह कुलस्ते  
छिंदवाड़ा   नकुल नाथ विवेक बंटी साहू  
शहडोल   फुंदेलाल मार्को हिमाद्री सिंह  
जबलपुर   दिनेश यादव आशीष सिंह  
बालाघाट   सम्राट सारस्वत भारती पारधी  
         

छिंदवाड़ा में कांग्रेस के नकुलनाथ का मुकाबला भाजपा के विवेक बंटी साहू से है. शहडोल सीट पर कांग्रेस के फुंदेलाल मार्को और भाजपा से हिमाद्री सिंह मैदान में हैं. बालाघाट में कांग्रेस के सम्राट सारस्वत का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी भारती पारधी से है. जबलपुर में कांग्रेस के दिनेश यादव और आशीष सिंह आमने-सामने हैं. सीधी में कांग्रेस के कमलेश्वर पटेल और भाजपा के राजेश मिश्रा के बीच मुकाबला है. मंडला में कांग्रेस के ओमकार सिंह मरकाम और भाजपा के फग्गन सिंह कुलस्ते के बीच टफ फाइट है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT