Loksabha Election 2024: एग्जिट पोल से पहले पूर्व CM शिवराज का बड़ा दावा, MP में जीत को लेकर कही ये बड़ी बात

एमपी तक

ADVERTISEMENT

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा दावा
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा दावा
social share
google news

MP Loksabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. इस बीच सभी को 4 जून का इंतजार है, हर कोई चुनाव परिणामों का इंतजार कर रहा है. तमाम राजनीतिक दलों के अपने अपने दावे भी सामने आ रहे हैं. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश और देश में बीजेपी की जीत को लेकर बड़ा दावा किया है. 

पूर्व सीएम और विदिशा लोकसभा सीट से प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि "देश में अभूतपूर्व बहुमत के साथ नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बन रहे हैं." इस दौरान पूर्व सीएम ने दावा किया कि " इस चुनाव में बीजेपी और NDA गठबंधन 400 पार करेगा. इसके साथ ही मध्य प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर बीजेपी जीत दर्ज करेगी. 

 

 

बीजेपी अकेले जीतेगी 370 सीटें

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि इस बार बीजेपी अकेले 370 सीटें लाएगी. वहीं अगर पूरे गठबंधन को लेकर शिवराज ने दावा किया कि 400 सीटें पार करेगा. 

ये भी पढ़ें: MP Exit Poll Result 2024 Live: एग्जिट पोल से पहले आ गया ये बड़ा दावा, जिसने बीजेपी-कांग्रेस को चौंकाया

ADVERTISEMENT

विपक्ष पर साधा शिवराज ने निशाना

विपक्ष पर शिवराज सिंह ने निशाना साधते हुए कहा "विपक्ष अभी शिकायतें कर रहा है और चुनाव के बाद भी इंडिया गठबंधन शिकायतें ही करता रहेगा." उन्होंने दावा किया कि विकसित भारत के संकल्प के लिए देश की जनता मोदी जी के साथ खड़ी है. तो इसी के साथ मोहन सरकार के कार्यकाल को लेकर भी पूर्व सीएम ने तारीफ की है. 

लोकसभा 2019 में ये रहे थे चुनाव नतीजे

लोकसभा चुनाव 2019 में देशभर में सात चरणों में मतदान हुआ था. 2019 के लोकसभा चुनावों में 67.09% वोट पड़े थे, जिसमें से पुरुषों ने 67.01%, महिलाओं ने 67.18% और अन्य ने 14.58% वोटिंग की थी. 542 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे 23 मई 2019 को घोषित हुए थे. भाजपा ने लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत हासिल कर दोबारा सत्ता में वापसी की थी. भाजपा ने 303 सीटें जीती थीं. कांग्रेस महज 52 सीटों पर सिमट गई थी. चुनाव नतीजों के बाद भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार बनी जिसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने. 30 मई 2019 को वाराणसी से सांसद नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: 'नाटक-नौटंकी छोड़िए', पीएम मोदी के ध्यान पर पूर्व CM दिग्विजय सिंह ने दिया चौंकाने वाला बयान

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT