mptak
Search Icon

मोहन 'राज' में सिंधिया समर्थक मंत्री गोविंद सिंह ने शिवराज के खास भूपेंद्र को बताया 'छुटभैया नेता'

राहुल जैन

ADVERTISEMENT

govind singh-bhupendra singh
govind singh-bhupendra singh
social share
google news

Loksabha Chunav 2023: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी में कांग्रेस के कई नेताओं को शामिल कराया जा रहा है. पिछले करीब 2 महीनों में ऐसा कोई दिन नहीं गया जिस दिन कांग्रेस छोड़कर कोई नेता बीजेपी में शामिल न हुआ हो, लगातार कांग्र्रेस नेताओं का बीजेपी शामिल होना कहीं न कहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं को खटक रहा है.

यही कारण है पिछले दिनों पूर्व गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने कार्यकर्ताओं से कहा था कि चिंता की बात नहीं है जब तुम्हें 15 सालों में पार्टी ने कुछ नहीं दिया तो 15 दिन पहले पार्टी में आए लोगों को क्या मिलेगा. अब इस बयान पर मध्य प्रदेश सरकार में खाद एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री गोविंद सिंह चुटकी लेते हुए पूर्व गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह को ही छुटभैया नेता बता दिया है. 
 

दरअसल खाद एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री गोविंद सिंह का एक बयान सामने आया है. जिसमें वह कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस मुक्त भारत की बात कह रहै है, मंत्री गोविंद सिंह ने इशारों में ही पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह को' छुट भैया' नेता कह दिया. गोविंद सिंह बोले हजारों नहीं लाखों लोग कांग्रेस से भाजपा में आ जाएं. तब भी भाजपा कार्य करेगी उनका सम्मान करेगी. यह बात कोई छुट भैया नेता नहीं भजापा के बड़े नेता अमित शाह, जेपी नड्डा जी कह रहे हैं. जो आना चाहे उनका पलक पावड़े बिछाकर हम स्वागत करेंगे.

वर्चस्व की लड़ाई पहले भी आ चुकी सामने

गोविंद सिंह अशोकनगर में अपने नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे. वहां उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा "हमें कांग्रेस मुक्त भारत चाहिए" आपको बता दें कि मंत्री गोविंद सिंह व मध्य प्रदेश सरकार में ही मंत्री रहे भाजपा के विधायक भूपेंद्र सिंह पुराने प्रतिद्वंद्वी रहे हैं. भले ही दोनों अब एक ही पार्टी में है, लेकिन कहीं ना कहीं इनके राजनीतिक टकराव वाले बयान अक्सर सामने आते रहते है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शिवराज सरकार के दौरान भूपेंद्र सिंह की शिकायत करने सागर जिले के सभी मंत्री विधायक मुख्यमंत्री के पास पहुंचे थे. जिसकी खबरें मीडिया की सुर्खियां बनी थी. भले ही बाद में दोनों ही मंत्रियों ने सामने आकर सफाई पेश की हो. लेकिन इन दोनों नेताओं की अदावत किसी से छिपी नहीं है. आपको बता दें शिवराज सरकार के दौरान भूपेंद्र सिंह का अलग ही जलवा था. वे शिवराज के बेहद भरोसेमंद सिपाही थे यही कारण है कि इन दोनों के बीच समय-समय पर टकराव देखने को मिलता रहता है. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT