mptak
Search Icon

16 साल CM रहने के बावजूद एक कार भी नहीं, लेकिन 5 महीनों में इतनी बढ़ी शिवराज की संपत्ति, हलफनामे में हुआ खुलासा

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

Shivraj Singh Chouhan
Shivraj Singh Chouhan
social share
google news

Shivraj Singh Chouhan: लोकसभा चुनाव के बीच पूर्व सीएम और विदिशा से भाजपा प्रत्यासी शिवराज सिंह चौहान लगातार सुर्खियों में हैं. शुक्रवार को उन्होंने पूरे लाव लश्कर के साथ विदिशा लोकसभा से अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान पूर्व सीएम शिवराज की संपत्ति को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. उनके पास कितना नकद है, कितना कर्ज और कितनी कुल संपत्ति है, इसे लेकर हलफनामे में जानकारी दी गई है. 

ये भी पढ़ें: दमोह में पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के लिए चौंकाने वाली बात बोल दी, भाजपा में मची हलचल

हलफनामे में शिवराज ने बताया है कि उनके पास एक लायसेंसी रिवॉल्वर है.  हैरानी की बात यह है कि साढ़े सोलह साल तक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहने के बावजूद उनके पास खुद की कार नहीं है. 

5 महीनों में इतनी बढ़ी संपत्ति

शिवराज सिंह चौहान ने नामांकन के साथ अपना एफिडेबिट जमा किया, जिसमें उनकी संपत्ति का ब्यौरा दिया गया है. हलफनामे के मुताबिक 5 महीने में शिवराज सिंह चौहान की संपत्ति 21 लाख रुपये बढ़ी है. 30 अक्टूबर को बुधनी में नामांकन के समय उनकी कुल संपत्ति 3 करोड़ 21 लाख थी, जो लोकसभा के लिए दाखिल नामांकन में 3 करोड़ 42 लाख रुपये बताई गई है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इतनी  संपत्ति के मालिक हैं शिवराज

विदिशा लोकसभा से बतौर बीजेपी प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने वाले शिवराज सिंह चौहान ने बताया है कि उनके पास 1,24,85,475 रुपये की चल और 2,17,60,000 रुपये की अचल संपत्ति है. शिवराज की पत्नी साधना सिंह की संपत्ति भी 5 महीनों में 15 लाख रुपए बढ़ी है. 

इतनी नकद राशि और इतना कर्ज

अगर नकदी की बात करें तो शिवराज सिंह चौहान के पास कुल 2 लाख 5 हजार रुपये नकद हैं, वहीं उनकी पत्नी साधना सिंह के पास करीब 1 लाख 65 हजार रुपये नकद हैं. शिवराज सिंह चौहान के पास कोई कर्ज भार नहीं है, वहीं उनकी पत्नी साधना सिंह के ऊपर करीब 64 लाख रुपये का कर्ज है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: "अगर चुनाव फ्री एंड फेयर हुआ तो बीजेपी की वापसी आसानी से नहीं होगी", जनसभा में मायावती का बड़ा दावा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT