mptak
Search Icon

Times Now-etg Exit Poll Results 2024: टाइम्स नाउ-ETG के एग्जिट पोल ने बीजेपी के साथ कर दिया बड़ा खेला? क्या 'मिशन-29' हो गया फेल?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

मध्य प्रदेश में किसकी कितनी सीटें?
मध्य प्रदेश में किसकी कितनी सीटें?
social share
google news

Times Now-ETG Exit Poll Result for Madhya Pradesh Lok Sabha Election 2024: देश भर में 7 चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. चुनाव खत्म होते ही अलग-अलग एजेंसियों के एग्जिट पोल सामने आ रहे हैं. जिनमें अलग-अलग आंकड़े बताए जा रहे हैं. टाइम्स नाउ ETG के अनुसार ने भी अपना फाइनल एग्जिट पोल जारी कर दिया है. इस एग्जिट पोल के अनुसार देश में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती दिखाई दे रही है. 

टाइम्स नाउ-ETG  एग्जिट पोल के अनुसार मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का मिशन-29 फेल होता दिखाई दे रहा है. एग्जिट पोल की माने तो बीजेपी 28 और कांग्रेस को 01 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. आपको बता दें बीजेपी एक तरफ प्रदेश में 29 सीटों पर जीत का दावा कर रही है तो वहीं कांग्रेस 12 सीटें लाने की बात कहती नजर आ रही है. अंतिम परिणाम 4 जून को सामने आएंगे. इसके बाद ही क्लीयर हो पाएगा कि किसके दावे कितने हकीकत में बदले हैं. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election Exit Poll 2024: पत्रकारों ने बता दिया मध्यप्रदेश में BJP और कांग्रेस को मिल रही इतनी सीटें?

2019 में एग्जिट पोल का अनुमान कितना नजदीक था?

2019 लोकसभा चुनाव में अधिकांश एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की थी कि भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए सत्ता में वापस आएगा, और ऐसा हुआ भी और गठबंधन ने 353 सीटें जीतीं। भाजपा ने अकेले ही कुल 543 सीटों में से 303 सीटें हासिल कीं. वहीं, कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) ने 90 सीटें जीतीं. केंद्र में सरकार बनाने के लिए किसी पार्टी या गठबंधन को लोकसभा चुनाव में कम से कम 272 सीटें हासिल करने की जरूरत होती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस को कितने प्रतिशत वोट

टाइम्स नाउ-ETG के अनुसार मध्य प्रदेश में बीजेपी को 60 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं तो वहीं इंडिया गठबंधन केा 33 प्रतिशत वोट मिलता बताया गया है. वहीं अन्य के खाते में 7 प्रतिशत वोट मिलेगा.

ये भी पढ़ें:  MP Lok Sabha Elections: एग्जिट पोल से पहले कांग्रेस का बड़ा दावा, MP में इंडिया एलायंस कर रहा है उलटफेर?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT