mptak
Search Icon

Exclusive Interview: 'केंद्र का इशारा मिलते ही MP में लागू करेंगे CAA', सीएम मोहन यादव ने कर दिया बड़ा खुलासा

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP Loksabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए 13 मई को मतदान किया जाएगा. यह एमपी में आखिरी चरण होगा, यही वजह है कि राजनीतिक दल जोर-शोर से प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं. सीएम मोहन यादव ने अंतिम समय में पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच उन्होंने मध्य प्रदेश क्लीन स्वीप का दावा करते हुए 29 सीटें जीतने की बात कही. 

उज्जैन लोकसभा में रोड शो के जरिए बीजेपी ने शक्ति प्रदर्शन दिखाया. इस बीच सीएम मोहन ने एमपी तक से खास बातचीत की. उन्होंने Exclusive Interview में एमपी में सीएए लागू करने जैसे सवालों के जवाब दिए. 

एमपीतक: आखिर चरण है एमपी में और यह वही मालवा निमाड़ है जहां से आप आते हैं, फ़िलहाल आठों सीटें बीजेपी के पास है पर इस बार भी रहेगी क्या ?
सीएम मोहन यादव: जनता का प्रचंड सैलाब बता रहा है कि जनता मोदीमय और भाजपामय हो चुकी है. जनता बीजेपी और मोदी जी के साथ है.

एमपीतक: बीजेपी 29 की 29 सीटों को जीतने का दावा कर रही है. मतलब आपके सामने चुनौती है पूरे 100 में से 100 नंबर लाने. पहली ही परीक्षा में पास हो जायेंगे आप?
सीएम मोहन यादव: मोदी जी ने काम ही इतना किया है कि 100 में से 100 नंबर आएंगे 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

एमपीतक: इतना भरोसा क्या बड़ी संख्या में कांग्रेस के लोगों को तोड़कर बीजेपी में लाने की वजह से है आपको?
सीएम मोहन यादव: कांग्रेस में निराशा का भाव है. कांग्रेस से लोग अपना मोह भंग कर चुके हैं और इसलिए स्वाभाविक रूप से लोग बीजेपी ज्वॉइन कर रहे हैं.

एमपीतक: इस चरण में आदिवासी और मुस्लिम समुदाय का वोटर है, क्या वो बीजेपी के साथ जायेंगे?
सीएम मोहन यादव: आदिवासी और मुस्लिम एक बार नहीं 2-2 बार आ चुके हैं. आपने रिजल्ट देखे होंगे. कांग्रेस भलें ही इस वोट में सेंध मारने की कोशिश कर रही है, लेकिन उसे सफलता नहीं मिलेगी.

ADVERTISEMENT

एमपीतक: एमपी में CAA लागू करने पर आपकी क्या तैयारी है?

सीएम मोहन यादव: केंद्र और एमपी सरकार की पॉलिसी एक ही है. हमारी 100% तैयारी है. जैसे ही केंद्र कहेगा वैसे लागू होगा 

एमपीतक: मणिशंकर अय्यर का ब्यान आया है, वो बोल रहे हैं कि पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए उसके पास परमाणु बम है?
सीएम मोहन यादव: यही तो दिक्क्त है कांग्रेस की. भारत की ताकत पर भरोसा ना करते हुए पाकिस्तान पर भरोसा करते हैं. यह कांग्रेस का सबसे बड़ा अवगुण है और कांग्रेस इसकी कीमत चुकायेगी 

ADVERTISEMENT

एमपीतक: इंदौर में कांग्रेस का प्रत्याशी तो बीजपी में आ गया अब कांग्रेस ने इंदौर में नोटा को समर्थन दिया है इसपर क्या बोलेंगे?
सीएम मोहन यादव: कांग्रेस की मति मारी गयी है. कांग्रेस को लोकतंत्र पर यकीन नहीं. उसकी पोल खुल रही है. बीजेपी के अलावा 14 प्रत्याशी हैं उनमें से किसी को समर्थन देते, नोटा कोई चुनाव चिन्ह नहीं है. नोटा सिर्फ एक विकल्प है नकारात्मकता के लिए और यह कांग्रेस का दुर्भाग्य है जनता इसको माफ़ नहीं करेगी.

एमपीतक: अरविन्द केजरीवाल को जमानत मिल गयी है 1 जून तक के लिए. आम आदमी पार्टी ने कहा है कि केजरीवाल बड़े उदेश्य के लिए बाहर आ रहे हैं?
सीएम मोहन यादव: देखिये उनपर मुकदमा बना है. सभी कोर्ट ने माना कि मुकदमा सही है. ऐसे में वो इसे उपलब्धि मानें तो उनकी मर्ज़ी. जनता सब जानती है कि उन्होंने क्या किया है. ईमानदारी की छवि बनाकर सरकार बनाने वाला व्यक्ति शराब घोटाले के करोड़ों में उलझा है. जनता माफ़ नहीं करेगी.

ये भी पढ़ें: शिवराज सिंह चौहान केंद्र में मंत्री बनेंगे या BJP के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष? पार्टी में परिवारवाद पर दिया ये जवाब

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT