मुख्य खबरें राजनीति

कृषि मंत्री कमल पटेल ने नेता प्रतिपक्ष पर कसा तंज! कहा ‘अपने गिरेबान में झांके कांग्रेस’

Krishi Mantri Kamal Patel:  मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह पर तंज कसते हुए कहा है कि कांग्रेस को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए. वे हम पर लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बिगड़ने के आरोप कैसे लगा सकते हैं?. जबकि उनकी सरकार के दौरान मध्यप्रदेश में रेत माफिया से लेकर […]
Updated At: Feb 18, 2023 12:32 PM
Agriculture Minister, Kamal Patel, Govind Singh, Madhya Pradesh
फोटो: लोमेश गौर, एमपी तक

Krishi Mantri Kamal Patel:  मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह पर तंज कसते हुए कहा है कि कांग्रेस को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए. वे हम पर लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बिगड़ने के आरोप कैसे लगा सकते हैं?. जबकि उनकी सरकार के दौरान मध्यप्रदेश में रेत माफिया से लेकर तमाम तरह के माफिया सक्रिय थे. प्रदेश को भ्रष्टाचार और लूट का अड्‌डा कांग्रेस की सरकार ने बना दिया था. हरदा विधायक और कृषि मंत्री कमल पटेल ने MP Tak से खास बातचीत में हरदा के हंडिया का नाम बदलकर नाभिपट्टनम करने की मांग पर विचार करने की बात कही.

कृषि मंत्री ने संकेत दिया कि मध्यप्रदेश की सियासत में किसी तरह का कोई फेरबदल नहीं होने जा रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के नेतृत्व में मध्यप्रदेश विकास कर रहा है और उन्हीं के नेतृ्त्व में सरकार बनाएंगे. कमल पटेल ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान चलाया जिसके जरिए 83 लाख लोगों को केंद्र और प्रदेश की योजनाओं का सीधा लाभ पहुंचाया गया. अधिकारियों को घर-घर भेजा. यही सही लोकतंत्र है, यही महात्मा गांधी का रामराज्य है, इसी वजह से कांग्रेस को तकलीफ हो रही है.

यह पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका से 12 चीते पहुंचे ग्वालियर, यहां से हैलीकॉप्टर से कूनो नेशनल पार्क पहुंचेंगे

पूछा- 15 महीनों में क्यों डूबी सरकार?
कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि ‘कमलनाथ की सरकार ने 15 महीनों की सरकार में प्रदेश का बंटाढार कर दिया. कांग्रेस की सरकार ने लूटने के सिवा कुछ नहीं किया. कमल पटेल ने कहा कि गोविंद सिंह ने स्वयं मंत्री रहते हुए रेत का अवैध कारोबार चलने का आरोप लगाया था. कांग्रेस ने भ्रष्टाचार और दलाली का काम किया. कृषि मंत्री ने कहा कि हम जो कहते हैं वो करते हैं. कमल पटेल ने कांग्रेस नेता गोविंद सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि 15 महीने में सरकार क्यों डूबी? सत्ता से बाहर क्यों हुए? उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने जनता के साथ छल किया, भ्रष्टाचार किया’.

कमलनाथ सरकार पर कसा तंज
कमल पटेल बोले कि ‘कमलनाथ की सरकार ने 15 महीनों की सरकार में प्रदेश का बंटाढार कर दिया. कांग्रेस की सरकार के दौरान रेत का अवैध कारोबार चल रहा था. कांग्रेस ने भ्रष्टाचार और दलाली फैलाने का काम किया. कमल पटेल ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि न खाऊंगा और न खाने दूंगा. हमने तकनीक का उपयोग करके भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन दिया है. विकास किया है और इसीलिए जनता का दिल जीता’.

यह पढ़ें: रायसेन: 10वीं शताब्दी से मौजूद विश्व के सबसे बड़े शिवलिंग के दर्शन करने श्रद्धालु पहुंचे भोजपुर

नेता प्रतिपक्ष के आरोपों पर दिया जवाब
कांग्रेस नेता गोविंद सिंह ने आरोप लगाया था कि मध्यप्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बिगड़ी हुई है. इस पर जवाब देते हुए कमल पटेल ने कहा कि ‘कांग्रेस पहले अपने गिरेबान में झांके. राजीव गांधी कहते थे कि मैं केंद्र से 1 रुपया भेजता हूं और 15 पैसे पहुंचते हैं. उस वक्त पंच से लेकर प्रधानमंत्री तक कांग्रेस की सरकार थी. प्रदेशों में कांग्रेस की सरकारें थी. कांग्रेस ने दलाली की और देश को बर्बाद किया.

कहा- तुलना के लायक भी नहीं है कांग्रेस
कृषि मंत्री कमल पटेल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने 60 साल शासन किया, उसने जातिवाद, परिवारवाद, तुष्टिकरण, अलगाववाद आतंकवाद, पिछड़ापन, गरीबी और भुखमरी के अलावा क्या दिया है? उन्होंने कहा कि ‘कांग्रेस ने इतने सालों में किसी गांव में 1 किलोमीटर की सड़क भी नहीं बनाई. हमने 8 सालों के भीतर इतने काम किए, जितने कांग्रेस 60 सालों के भीतर नहीं कर पाई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस तो तुलना के लायक भी नहीं है,क्योंकि तुलना बराबरी के लोगों में की जाती है और कांग्रेस तो दूर-दूर तक कहीं नजर नहीं आती है’.

यह पढ़ें:  बागेश्वर धाम बना MP की सियासत का केंद्र! आज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मिलेंगे CM शिवराज

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में