मुख्य खबरें राजनीति

BJP के पूर्व मंत्री दीपक जोशी का दर्द छलका, सोशल मीडिया पर डाली तंज भरी ‘पोस्ट’

MP POLITICAL NEWS: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब महज 7 महीने का समय बाकी है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे बीजेपी और कांग्रेस के नेता न सिर्फ एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी तेज कर रहे हैं बल्कि इनकी अपनी पार्टी के अंदर ही असंतोष के स्वर भी सुनाई देने लगे हैं. बुधवार […]
Deepak Joshi former minister MP BJP Haat Piplya Assembly M.L.A social media post
फोटो: इजहार हसन खान

MP POLITICAL NEWS: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब महज 7 महीने का समय बाकी है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे बीजेपी और कांग्रेस के नेता न सिर्फ एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी तेज कर रहे हैं बल्कि इनकी अपनी पार्टी के अंदर ही असंतोष के स्वर भी सुनाई देने लगे हैं. बुधवार को ऐसा बीजेपी में हुआ. पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के पुत्र और खुद भी सीएम शिवराज सिंह चौहान की सरकार में शिक्षा मंत्री रह चुके दीपक जोशी का दर्द छलक आया. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट अपलोड करके अपना दर्द सार्वजनिक किया.

पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने अपनी पोस्ट में लिखा ‘छल, कपट और पाप का फल धरती पर भुगतना पड़ता है. याद रखना समय किसी को माफ नहीं करता है’. बीजेपी के पूर्व मंत्री दीपक जोशी की इस पोस्ट के सामने आते ही राजधानी भोपाल में राजनीतिक हलचल मच गई.

पूर्व मंत्री दीपक जोशी के पास बीजेपी के साथ ही कांग्रेस पार्टी के नेताओं के भी फोन आने लगे और उनसे हाल-चाल पूछने के बहाने उनकी इस पोस्ट के मायने समझने की कोशिश करने लगे. हालांकि दीपक जोशी ने अपनी इस पोस्ट को सामान्य पोस्ट बताया. MP Tak ने इसे लेकर पूर्व मंत्री दीपक जोशी से बात की तो वे बोले ये पोस्ट राजनीतिक नहीं है बल्कि मोटिवेशनल है.

MP Tak: इस तरह की पोस्ट लिखने के मायने क्या हैं?

दीपक जोशी: देखिए हम लोग जनप्रतिनिधि हैं. जनप्रतिनिधि के नाते जनता को मोटिवेशन देना भी हमारा काम होना चाहिए. राजनीति का दिनों दिन स्वरूप बदलता जा रहा है. अगर छल कपट की बात करें तो यह तो महाभारत काल और रामायण काल में भी चलता था. लेकिन उसका हश्र क्या हुआ. अगर मोटिवेशन देने के लिए कोई चीज अच्छी लगती है तो शेयर करते हैं. यह वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में ठीक भी है. आज की राजनीति में जनता का तेजी से राजनीतिक दल और राजनीतिज्ञों से विश्वास उठ रहा है.

MP Tak: नए लोगो के भाजपा में आने के बाद पुराने भाजपाइयों का 2023 में क्या होगा ?

दीपक जोशी: देखिए इसका निर्धारण तो पार्टी को करना चाहिए. मैं तो खेल भावना से लेता हूं. कोई कार्यकर्ता काम करने योग्य है. काम कर सकता है तो उसे पार्टी को काम देना चाहिए.

दर्द के पीछे क्या ये है असली कहानी ?
2018 विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के दीपक जोशी को कांग्रेस के मनोज चौधरी ने 12000 से ज़्यादा वोटों से चुनाव में हराया था. वहीं मार्च 2020 में मनोज चौधरी सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे. उसके बाद उन्होंने उपचुनाव भी जीता. वर्तमान में मनोज चौधरी हाट पिपल्या सीट से बीजेपी के विधायक हैं. ऐसे में राजनीति के जानकार बता रहे हैं कि कहीं ना कहीं दीपक जोशी अपने लिए अब राजनीतिक विकल्प खोजने की कोशिश में हैं.

कांग्रेस को लेकर गुना में बोले सिंधिया, उनके लिए सरकार का मतलब था ‘केबीसी’!

कांग्रेस ने ली चुटकी
इस मामले में कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अब्बास हफीज का कहना है कि आज मूल भाजपाइयों की यही सबसे बड़ी परेशानी बन गई है. खुद की पार्टी में उनका कोई स्थान नहीं है. आयतित लोगों की वजह से जो खरीद-फरोख्त होकर आए हैं. सत्ता के लालच में जिनको बीजेपी ने दूसरी पार्टी से लिया है. आज उनका सम्मान हो रहा है और अपने मूल भाजपाइयों का अपमान कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में