मुख्य खबरें राजनीति

कमलनाथ: शिवराज ने मुंह चलाने के अलावा कुछ नहीं किया, मुझे नहीं है ‘CM’ पद की लालसा

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ग्वालियर में कहा कि ‘शिवराज सिंह चौहान 190 महीने मुख्यमंत्री रहे हैं. इन 190 महीने में शिवराज सिंह चौहान ने पूरे टाइम सिर्फ मुंह चलाने के अलावा दूसरा कोई काम नहीं किया. मुंह चलाने और प्रदेश को चलाने में अंतर होता है, शिवराज […]
Updated At: Feb 06, 2023 08:24 AM
mp political news mp news Gwalior News Kamal Nath CM Shivraj Singh Chouhan Jyotiraditya Scindia mp congress
तस्वीर: सर्वेश पुरोहित, एमपी तक

MP POLITICAL NEWS: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ग्वालियर में कहा कि ‘शिवराज सिंह चौहान 190 महीने मुख्यमंत्री रहे हैं. इन 190 महीने में शिवराज सिंह चौहान ने पूरे टाइम सिर्फ मुंह चलाने के अलावा दूसरा कोई काम नहीं किया. मुंह चलाने और प्रदेश को चलाने में अंतर होता है, शिवराज जी’. कमलनाथ रविवार को ग्वालियर में थे. वे संत रविदास जयंती के अवसर पर ग्वालियर के दशहरा मैदान में आयोजित कांग्रेस की जन सभा को संबोधित करने आए हुए थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया और बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

कमलनाथ ने मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि ‘जो लोग कांग्रेस पार्टी के अंदर सीएम फेस को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं, मैं उनको कहना चाहता हूं कि मुझे सीएम पद की कोई लालसा नहीं है. मैंने अपने जीवन में जो कुछ भी हासिल करना था, वो मैं कर चुका हूं. अब मुझे सीएम पद या किसी भी पद की कोई लालसा नहीं रही है. मैं तो अब सिर्फ मध्यप्रदेश का भविष्य सुरक्षित करता चाहता हूं, इसलिए ये संघर्ष कर रहा हूं’.

आपको बता दें कि MP TAK के कार्यक्रम ‘बैठक’ में बीते दिनों पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व मप्र कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा था कि ‘कांग्रेस पार्टी में अभी सीएम फेस तय नहीं है. चुनाव परिणाम सामने आने के बाद दिल्ली में बैठा हाईकमान तय करेगा कि कांग्रेस की तरफ से मप्र का मुख्यमंत्री कौन बनेगा’. इसी मामले को लेकर कमलनाथ ने रविवार को ग्वालियर में अपनी सफाई दी. इस दौरान कमलनाथ के साथ पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव, नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह सहित प्रदेश कांग्रेस कमेटी के लगभग सभी पदाधिकारी और नेता मौजूद थे.

सिंधिया पर बोले, ‘जनता बताएगी कौन अतिथि है’?
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ग्वालियर में रविवार को कहा था कि ‘कमलनाथ ग्वालियर में अतिथि हैं और वे सिर्फ अतिथि ही रहेंगे’. सिंधिया के इस तंज पर कमलनाथ ने कहा कि ‘ये तो जनता बताएगी सिंधिया को कि कौन अतिथि है. चुनाव जरा नजदीक आने दीजिए’. सिंधिया के संबंध में कमलनाथ ने आगे कहा कि ‘मेरी उनसे कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है. राजनीतिक मतभेद हैं. मेरा सिंधिया के परिवार से पुराना नाता रहा है. हमारा एक दूसरे के घरों पर आना-जाना था. अब उन्होंने अपने राजनीतिक विचार बदल लिए हैं, जिससे मैं सहमत नहीं हूं’.

इंवेस्टर्स समिट नौटंकी और शिवराज सरकार कर्ज की सरकार है- कमलनाथ
कमलनाथ ने कहा कि ‘शिवराज सिंह सरकार ने जितना कर्ज लिया है, इतिहास में किसी भी सरकार ने इतना कर्जा नहीं लिया. कर्ज के बोझ तले दबी है शिवराज सिंह चौहान की सरकार. सरकारी मशीनरी का उपयोग कर विकास यात्रा निकाल रहे हैं. ये विकास यात्रा नहीं बल्कि निकास यात्रा है. बहुत जल्द इनकी सरकार का मध्यप्रदेश से निकास हो जाएगा’. इंवेस्टर्स समिट पर कमलनाथ बोले कि ‘अब तक मप्र में 6 इंवेस्टर्स समिट हो गई और लाखों करोड़ों रुपए के निवेश के दावे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हर बार किए. लेकिन ग्राउंड पर हकीकत जीरो है. यदि 100 रुपए निवेश का दावा किया तो ग्राउंड पर सिर्फ 30 पैसे ही आया है. शिवराज सिंह चौहान इंवेस्टर्स समिट के नाम पर सिर्फ नौटंकी करते हैं’.

इस विधानसभा चुनाव में हम बीजेपी को तोड़-फोड़ का मौका नहीं देंगे- कमलनाथ 
कमलनाथ ने कहा कि ‘2023 के विधानसभा चुनाव में हम बीजेपी को तोड़-फोड़ करने का मौका ही नहीं देंगे. विधानसभा चुनाव में हमारी सरकार पूर्ण बहुमत से आएगी और इतनी सीटें आएंगी कि बीजेपी तोड़-फोड़ और विधायकों की खरीद-फरोख्त के बारे में सोच भी नहीं पाएगी. मप्र में इकॉनोमिक ग्रोथ नीचे जा रही है न कि ऊपर आ रही है. जिसका बुरा असर आम लोगों पर पड़ रहा है. इसलिए हमारी सरकार का आना तय है’.

मुरैना पहुंचे कमलनाथ, भीड़ देखकर जोश में आए और खुली गाड़ी में करने लगे सफर

टिकट उनको, जो सीट जीतकर देंगे
कमलनाथ ने मीडिया से बात करते हुए यह भी स्पष्ट किया कि ‘कांग्रेस में उन्हीं उम्मीदवारों को टिकट मिलेगा जो सीट जीतकर देंगे. हम अपने इंटरनल सर्वे और अपने मूल्यांकन के आधार पर पता लगा लेंगे कि कौन सा उम्मीदवार सीट निकाल पाने में ज्यादा दमदार है. कांग्रेस की चुनावी रणनीति पर मैं इससे अधिक कुछ नहीं बोलूंगा’. उमा भारती की शराब बंदी के आंदोलन पर भी कमलनाथ ने जवाब दिया. ‘वे बोले, उमा भारती स्वतंत्र राजनेता हैं. यदि वे हमसे शराब बंदी को लेकर चर्चा करना चाहेंगी तो जरूर हम उनसे चर्चा करेंगे और इस मामले को लेकर बात हो सकेगी’.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में