मुख्य खबरें राजनीति

कमलनाथ पर सिंधिया का तंज, ‘ग्वालियर में उनका स्वागत है, पर ध्यान रखें कि वे सिर्फ “अतिथि” हैं’

MP POLITICAL NEWS: संत रविदास जयंती के मौके पर ग्वालियर-चंबल संभाग में इस समय मध्यप्रदेश की राजनीति के सभी बड़े दिग्गज मौजूद हैं. बीजेपी की विकास यात्रा को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को ग्वालियर पहुंचे. यहां पर संत रविदास मंदिर में आयोजित कन्या भोज कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम के बाद […]
Updated At: Feb 05, 2023 16:39 PM
mp political news mp news Kamal Nath Jyotiraditya Scindia Sant Ravidas Jayanti
तस्वीर: सर्वेश पुरोहित, एमपी तक

MP POLITICAL NEWS: संत रविदास जयंती के मौके पर ग्वालियर-चंबल संभाग में इस समय मध्यप्रदेश की राजनीति के सभी बड़े दिग्गज मौजूद हैं. बीजेपी की विकास यात्रा को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को ग्वालियर पहुंचे. यहां पर संत रविदास मंदिर में आयोजित कन्या भोज कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए सिंधिया बोले, ‘मालूम चला है कि कमलनाथ भी ग्वालियर आए हुए हैं. वे पहले मुरैना गए थे और शाम को फिर से ग्वालियर लौटेंगे. कमलनाथ इस शहर में “अतिथि” हैं और ग्वालियर का पुराना इतिहास रहा है कि हम लोग अतिथियों का स्वागत करते हैं. इसलिए कमलनाथ का स्वागत होना चाहिए. लेकिन ध्यान रहे उनकाे भी और बाकी सभी को भी कि कमलनाथ सिर्फ “अतिथि” हैं. बाकी समझदार के लिए इशारा काफी है’.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के सवाल पर सिंधिया बोले कि ‘जिस पार्टी के लोग अपने लोगों को ही जोड़ने में सक्षम ना हो, वे क्या भारत को जोड़ेंगे. आप लोगों ने देखा होगा कि भारत जोड़ो यात्रा जिस प्रांत से गुजरती, उतने वक्त में सभी लोग एक साथ चलते दिखाई देते लेकिन जैसे ही यात्रा निकली, फिर से सभी बिखर जाते और अलग-अलग हो जाते हैं. ये सच्चाई है उस कांग्रेस पार्टी की और उसके लोगों की’.

संत रविदास को लेकर सिंधिया ने कहा कि ‘इनकी जन्मस्थली काशी है और वहां पर इनका छोटा सा मंदिर होता था. लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां संत रविदास का भव्य मंदिर और प्रागंण बनवाया. प्रधानमंत्री ने सभी समाज के संतों को विश्व पटल पर मान-सम्मान दिलाया है. बाबा साहेब डॉ.भीमराव आंबेडकर को भी विश्व पटल पर सम्मान दिलाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है. बीजेपी ही वो पार्टी है, जिसने शोषित, वंचित वर्ग के लिए काम किया है’.

ज्योतिरादित्य सिंधिया 2023 के विधानसभा चुनाव में भी बनेंगे ‘किंगमेकर’ या उनको ‘किंग’ बनाने की है तैयारी? जानें

मीडिया को सब पता है, किसने कितना काम किया है
कांग्रेस के आरोपों पर सिंधिया ने कहा कि ‘लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया को सब पता है कि किस पार्टी ने किस वर्ग के लिए कितना काम किया है. मुझसे क्यों कहलवा रहे हो. उज्जवला योजना, आयुष्मान भारत योजना,  हाथ-ठेले वालों के ऋण योजना आदि कई योजनाएं गरीब, वंचित वर्ग के लिए बीजेपी सरकार ने बनाई हैं. कांग्रेस की कथनी-करनी में अंतर है. उन्होंने समाज को बांटकर सिर्फ वाेट बटोरने का काम किया है’.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें

2 Comments

Comments are closed.

शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग