mptak
Search Icon

चुनाव से पहले बीजेपी को एक और झटका, इस पूर्व विधायक ने छोड़ दी पार्टी, अब करेंगे ये काम

प्रमोद कारपेंटर

ADVERTISEMENT

BJP former MLA and Vice President of Cow-Samvardhan Board santosh joshi mp election 2023
BJP former MLA and Vice President of Cow-Samvardhan Board santosh joshi mp election 2023
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश भाजपा में दल बदल का सिलसिला थम नहीं रहा है. विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा छोड़ने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. अगर ये कहें कि मध्य प्रदेश भाजपा में चुनाव से पहले भगदड़ मची हुई है तो ये अतिशयोक्ति नहीं होगी. गुरुवार को पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा, जब मालवा जिले के सुसनेर विधानसभा के पूर्व भाजपा विधायक और गो-संवर्धन बोर्ड के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे संतोष जोशी ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया.

बताया जा रहा है कि पिछली बार विधानसभा चुनाव में टिकट की उम्मीद लगाए बैठे संतोष जोशी का टिकट कटा तो वह पार्टी के साथ बने रहे, इस बार उन्होंने फिर से कोशिश की, लेकिन पहली लिस्ट में नाम नहीं होने के बाद उन्होंने उम्मीद छोड़ दी और इसके साथ ही पार्टी का साथ भी छोड़ दिया.

टिकट की उम्मीद टूटी तो छोड़ दी पार्टी

संतोष जोशी आगर मालवा जिले की सुसनेर विधानसभा से 2013 में विधायक बने थे. उसके बाद वह मध्य प्रदेश गो संवर्धन बोर्ड के प्रदेश उपाध्यक्ष भी रहे हैं. इसके अलावा संतोष जोशी कई सालों तक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक का दायित्व भी निभा चुके हैं. संतोष जोशी ने पिछले चुनाव में यानी की 2018 के चुनाव में सुसनेर से भाजपा की ओर से टिकट मांगी थी, मगर उन्हें टिकट नहीं मिला था. इस बार फिर उन्होंने टिकट का प्रयास किया मगर उन्हें इस तरह की अंदेशा दिखाई दे रहा है कि उन्हें टिकट नहीं मिलेगा. ऐसे में संतोष जोशी ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: BJP से क्यों तौबा कर रहे लोग, 40 नेताओं ने क्यों छोड़ दी पार्टी और थामा कांग्रेस का हाथ? जानें

मीडिया से चर्चा में संतोष जोशी ने बताया कि वह अब सुसनेर विधानसभा से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. आपको बता दे की संतोष जोशी गांवो में चरण पादुका योजना को लेकर लोगों से संपर्क बनाए हुए हैं.

बीजेपी नेताओं का पार्टी से हो रहा मोहभंग

विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी नेताओं का लगातार पार्टी से होता मोहभंग सत्तारूढ़ दल के लिए बड़ी चुनौती बन गया है. ऐसा कोई हफ्ता नहीं जा रहा जब भाजपा से कोई नेता कांग्रेस में नहीं जा रहा हो. ऐसे नेताओं की संख्या 40 के पार पहुंच गई है. इस साल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत बीजेपी के सभी दिग्गज एमपी के लगातार दौरा कर रहे हैं, लेकिन पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जैसे बड़े नामों के लगातार दौरे और कार्यक्रमों के बावजूद बीजेपी में नेताओं का पार्टी छोड़ कर कांग्रेस ज्वाइन करने का सिलसिला नहीं रुक रहा है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: कौन हैं पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा? जिन्होंने BJP को दिया चुनाव से पहले बड़ा झटका

हाल में नर्मदापुरम इलाके के कद्दावर नेता और दो बार के भाजपा विधायक गिरिजाशंकर शर्मा का जो भाजपा के स्थानीय विधायक और पूर्व विधानसभा स्पीकर सीताशरण शर्मा के सगे भाई हैं. इससे पहले कोलारस से विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने पार्टी छोड़ दी थी, गुन्नौर से पूर्व विधायक ने भी पार्टी छोड दी थी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: BJP को चुनाव के पहले फिर लगा झटका, अब इस पूर्व विधायक ने थामा कांग्रेस का दामन

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT