mptak
Search Icon

MP में वोटिंग से पहले राऊ सीट पर बवाल! पुलिस को मामला शांत कराने लिए चलाने पड़े आंसूू गैस के गोले

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

MP Election 2023 Shivraj Kamal Nath Kailash Vijayvargiya public hands Crowds polls voting day MP Breaking mp News update
MP Election 2023 Shivraj Kamal Nath Kailash Vijayvargiya public hands Crowds polls voting day MP Breaking mp News update
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले इंदौर में एक बार फिर बवाल देखने को मिला है. बीते 24 घंटे इंदौर में प्रत्याशियों के बीच लड़ाई की तीसरी घटना है, इसके अलावा सतना, सीधी के अलावा भी कई जगह विवाद की खबरें सामने आई हैं.  दरअसल बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राऊ विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जीतू पटवारी के समर्थकों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए थाने का घेराव कर दिया. इसकी जानकारी लगते ही कांग्रेस कार्यकर्ता भी यहां पहुंच गए. जिसके बाद दोनों ओर से नारेबाजी शुरू हो गई.

हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा. पुलिस को मामला शांत कराने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े.  पूरे मामले को लेकर इंदौर डीएसपी ने बताया कि दोनों पक्षों पर मारपीट का केस दर्ज किया गया है.

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला जनता के बीच शराब, पैसे और अन्य सामग्री बांटने की बात पर यह विवाद हुआ है, राऊ से कांग्रेस प्रत्याशी जीतू पटवारी और बीजेपी प्रत्याशी मधु वर्मा और उनके समर्थकों के बीच पूरा विवाद सामने आया है. बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि कांग्रेसियों द्वारा शराब और पैसे बांटने की खबर मिली थी. जब मौके पर हम लोग पहुंचे तो सभी लोग मिलकर मारपीट करने लगे. आपको बता दें एक दिन पहले ही बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थकों पर मामला दर्ज किया गया था.

इसके बाद ये दूसरी घटना सामने आई थी. हालात ये बने कि पुलिस को हंगामा शांत करने के लिए आंशू गैस के गोले छोड़ने पड़े. वही भवर कुआं थाना क्षेत्र पुलिस इस पूरे मामले में दोनों पक्षों की बात को सुनने के बाद जांच की बात कर संवैधानिक कार्रवाई की बात कर रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सोहागपुर में बीजेपी कार्यालय में तोड़ फोड़

नर्मदापुरम जिले की सोहागपुर विधानसभा के माखननगर में विवाद हुआ. माखननगर में भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़ करते युवाओं का वीडियो वायरल हुआ. इसके बाद सोहागपुर भाजपा प्रत्याशी सहित बड़ी संख्या में लोग थाने पहुंचे. मौके पर कलेक्टर-एसपी भी पहुंचे.

सतना सीट पर विवाद

सतना विधान सभा में चुनाव की अखरी रात बी जे पी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जमकर झड़प हो गई बताया जा रहा है. विवाद उस वक्त हुआ जब बदखर इलाके में बी जे पी कार्यकर्ता शराब बटवा रहे थे. इसपर जब कांग्रेस कार्यकर्ता रोकने पहुंचे तो विवाद की स्थित बन गई. कांग्रेस प्रत्यासी सिद्धार्थ कुशवाह का आरोप है. की बी जे पी कार्यकर्ता ने पुलिस की मोजूदगी में उनपर पत्थर बाजी की है.

ADVERTISEMENT

जिससे कांग्रेस प्रत्यासी व उनके समर्थकों के वाहन भी छतिग्रस्त हो गए. इसी बात से नाराज कांग्रेस प्रत्याशी अपने भारी समर्थको के साथ कोलगवां थाने पहुंच गए और थाने का घेराव कर दिया और इतना ही पुलिस प्रशासन और बी जे पी के खिलाफ जमकर नारे लगाए. इस दौरान पुलिस से भी झूमा झटकी हुई. घंटो चले हंगामे के बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक बी जे पी कार्यकर्ता को पोलिस के हवाले किया और कार्यवाही की मांग पर अड़े रहे. हालांकि पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है. श्

ADVERTISEMENT

सीधी में कांग्रेस प्रत्याशी पर मामला दर्ज

सीधी विधानसभा क्षेत्र भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी सांसद रीति पाठक ने कांग्रेस प्रत्याशी ज्ञान सिंह पर कई आरोप लगाए हैं. पाठक ने पुलिस को जानकारी में बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी ने अपने गुंडो के साथ घर पर हमला बोला है. FIR दर्ज करने की मांग को लेकर रात 12 बजे महिलाओं के साथ सड़क पर बैठी नजर आई. मौके पर पहुंचे कलेक्टर एसपी ने कांग्रेस प्रत्याशी ज्ञान सिंह सहित आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें” पुलिस के सामने ही कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला और विजयवर्गीय के समर्थक भिड़े, हाथापाई के बने हालात

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT