mptak
Search Icon

Sidhi में पेशाब कांड के बाद अब 7 छात्राओं के साथ हैवानियत, भड़के कमलनाथ ने पूछा आदिवासियों के साथ कब तक..!

हरिओम सिंह

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Sidhi Crime News: मध्य प्रदेश में सनसनीखेज वारदात सामने आयी है. सीधी जिले में स्कॉलरशिप का झांसा देकर 7 आदिवासी छात्राओं से दुष्कर्म का मामला सामने आया है, जिसने हर किसी हैरान कर दिया है. इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी आवाज बदलकर छात्राओं से बात करते थे, स्कॉलरशिप के बहाने उन्हें कागजात के साथ बुलाते थे और फिर उनके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देते थे.

इस मामले को लेकर पूर्व सीएम कमनलाथ भाजपा सरकार पर हमलावर हो गए हैं. उन्होंने आदिवासियों की असुरक्षा को लेकर मोहन सरकार पर निशाना साधा है. रीवा रेंज के एडीजी महेंद्र सिंह सिकरवार के मुताबिक, आरोपी से पूछताछ के दौरान बताया ककि अभी तक 7 छात्राओं को अपना शिकार बना चुका हैं. जिसमें दो-दो छात्र अलग-अलग करके पुलिस में 4 छात्राओं ने शिकायत दर्ज कराई है.

पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी बृजेश प्रजापति, सहयोगी राहुल प्रजापति और संदीप प्रजापति और एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी आवाज चेंज करने के लिए मैजिक वॉइस ऐप्स का इस्तेमाल करते थे. शासकीय कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं को स्कॉलरशिप के नाम पर झांसा देकर उनके साथ बलात्कार की घटना को अंजाम देते थे. पुलिस के मुताबिक, आरोपी अभी तक 7 छात्राओं को अपना शिकार बन चुके हैं, यह संख्या और भी बढ़ सकती है.

एसआईटी करेगी मामले की जांच

एडीजी रीवा रेंज महेंद्र सिंह सिकरवार ने सीधी में 7 आदिवासी छात्राओं से रेप के मामले में एसआईटी का गठन किया है. एडीजी रीवा रेंज 9 सदस्यीय एसआईटी बनाई है, जिसकी जिम्मेदारी रोशनी सिंह ठाकुर को दी गई है और वह 7 दिन में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें:  Pune Accident Case: पुणे केस में जबलपुर के BJP विधायक को क्यों लिखना पड़ा निबंध? विस्तार से जानें

'रंजना मैम' बनकर छात्राओं का शिकार किया

मुख्य आरोपी और उसके दोस्तों ने सीधी के शासकीय कॉलेज के वॉट्सएप ग्रुप से छात्राओं के नंबल निकाले. फिर इस मैजिक ऐप के जरिए रंजना मैम  बनकर महिला की आवाज में पीड़ित छात्राओं से बात करते थे. छात्रवृत्ति के लिए आवश्यक दस्तावेज किसी सुनसान जगह में बुलाते थे. किसी को इस बात की भनक न लगे इसके लिए वह निश्चित स्थान पर लेने के लिए एक युवक को बाइक से भेजते थे और वहां से लाने के बाद इस तरह घटना को अंजाम देते थे. 

ये भी पढ़ें: Sheopur: रिश्तों को शर्मसार करने वाली वारदात! सौतेले पिता ने 12 साल की बेटी को बनाया हैवानियत का शिकार

यूट्यूब से सीखा आवाज बदलना

मुख्य आरोपी बृजेश प्रजापति पेशे से मजदूर है. उसने यूट्यूब से आवाज बदलने वाले ऐप्स की मदद से आवाज बदलना सीखा. इसे मोबाइल में एक्टिवेट करके छात्राओं को बरगलाया और साजिश रचकर दुष्कर्म जैसी वारदात को अंजाम दिया. मुख्य आरोपी बृजेश प्रजापति सीधी जिले के जमोली थाना क्षेत्र अंतर्गत अमरवाह गांव का रहने वाला है. वह ससुराल मड़वास में रहता था.

ADVERTISEMENT

मोहन सरकार पर कमलनाथ का हमला

इस मामले को लेकर कांग्रेस मोहन सरकार पर हमलावर हो गई है. कमलनाथ ने पीड़ित छात्राओं को आर्थिक सहायता देने, मामले की उच्च स्तरीय जांच करने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने आदिवासी बच्चियों की सुरक्षा के लिए विशेष टास्ट फोर्स के गठन की भी मांग की है. उन्होंने आदिवासियों की असुरक्षा को लेकर मोहन सरकार पर निशाना साधा है.

ADVERTISEMENT

यहां देखें पूरा वीडियो... 

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT