mptak
Search Icon

सिंधिया-शिवराज के बाद इस महिला सांसद को आया नरेंद्र मोदी का बुलावा, मंत्रिमंडल में जगह हुई पक्की!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

सांसद सावित्री ठाकुर
सांसद सावित्री ठाकुर
social share
google news

Modi Cabinet Ministers: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले हैं. इसके पहले उनके मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सदस्यों के नाम भी सामने आने लगे हैं. सूत्रों की माने तो मध्य प्रदेश से अब तक शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ ही धार की सांसद सावित्री ठाकुर को कॉल आ चुका है. ऐसा माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश से इन तीन नामों को ही मोदी मंत्रीमंडल में जगह मिली है. शपथ ग्रहण का ये समारोह राष्ट्रपति भवन में होगा और समारोह में शामिल होने के लिए विदेशी मेहमान दिल्ली पहुंच चुके हैं.

सावित्री ठाकुर की बात की जाए तो उन्होंने इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी राधेश्याम मुवेल को करारी हार का मुंह दिखाया था.  सावित्री ठाकुर ने यह चुनाव 218665 वोटों से जीता है. आपको बता दें सावित्री ठाकुर एक किसान और सामान्य परिवार से आती हैं. उन्होंने राजनीति में पूरी पहचान अपने दम पर हासिल की है. यही कारण है कि उन्हें मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा रहा है.

 

ये भी पढ़ें: MP News Live: 'मोदी मंत्रिमंडल' में शामिल होंगे शिवराज-महाराज, शपथ ग्रहण के लिए पहुंचा कॉल

कैसा रहा सावित्री ठाकुर का राजनीति करियर

सावित्री ठाकुर के राजनीतिक जीवन की बात की जाए तो उन्होंने अपने करियर की शुरूआत साल 2004 में जिला पंचायत अध्यक्ष के कार्यभार से शुरू की थी. ठाकुर ने राजनीति में पूरी पहचान अपने दम पर बनाई है. राजनीति में आने से पहले वह एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में काम करती थीं, जिसके बाद धीरे-धीरे उन्होंने अपनी पहचान बनाई और आज पूरा धार उन्हें जानता है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सवित्री के परिवार से कोई नहीं है राजनीति में

सावित्री ठाकुर की निजी जिंदगी की बात करें तो उनके पति तुकाराम ठाकुर एक किसान हैं. आपको बता दें सावित्री ठाकुर से पहले उनके परिवार का कोई सदस्य राजनीति में सक्रिय नहीं था.  उनके परिवार में पति के अलावा उनके दो बेटे हैं. आपको बता दें 2014 के चुनाव में सावित्री ठाकुर ने वर्तमान मध्य प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार को करारी शिकस्त दी थी. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली के हुए 'मामा' शिवराज, मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए आया कॉल, अब तक इनको पहुंचा फोन
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT