mptak
Search Icon

कमलनाथ ने बीजेपी के ‘चुनावी हिंदू’ होने के आरोप पर दिया करारा जवाब, कह दी ये बड़ी बात

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mp elections, mp elections 2023, assembly elections in mp, assembly elections in mp 2023, vidhansabha elections, vidhansabha elections 2023,Legislative Assembly in mp,
mp elections, mp elections 2023, assembly elections in mp, assembly elections in mp 2023, vidhansabha elections, vidhansabha elections 2023,Legislative Assembly in mp,
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में चले लंबे और थका देने वाले चुनाव अभियान के बाद बीजेपी और कांग्रेस के नेता मतदान से पहले काफी रिलैक्स मूड में नजर आए. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जहां भोपाल के टीटीनगर में बहनों को साथ जमीन पर बैठकर खाना खाया, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने परिवार के साथ छिंंदवाड़ा में हनुमान जी के दर्शन और पूजा-अर्चना की. रिलैक्स होने के साथ ही नेताओं की धड़कने भी बढ़ी हुई हैं, क्योंकि कल (शुक्रवार) यानि 17 नवंबर को ईवीएम में मध्य प्रदेश का भविष्य बंद हो जाएगा. इस बीच छिंदवाड़ा में कमलनाथ ने आज तक से खास बातचीत की…

कमलनाथ ने कहा- “मैंने हनुमान से आशीर्वाद मांगा है कि मध्य प्रदेश का भविष्य सुरक्षित रहे. मध्य प्रदेश का आज भविष्य अंधेरे में है. हर आदमी परेशान है. मुझे पूरा विश्वास है मध्य प्रदेश के मतदाता सच्चाई का साथ देंगे. चुनाव में इस बार सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी, भ्रष्टाचार है. सबसे भ्रष्ट प्रदेश भ्रष्टाचार का शिकार है या गवाह है. मध्य प्रदेश में किसान आज किस तरह भटक रहे हैं खाद के लिए.”

चुनावी हिंदू के आरोप पर दिया जवाब

बीजेपी के चुनावी हिंदू होने के आरोप पर कमलनाथ ने कहा कि यह मंदिर मैंने 14 साल पहले बनाया था. राम मंदिर मुद्दे पर कमलनाथ ने कहा कि क्या राम मंदिर का पट्टा बीजेपी के नाम है. सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आया है उसके बाद ही राम मंदिर बनना शुरू है. उससे पहले तो राम मंदिर बन नहीं सकता था. बीजेपी की सरकार थी मंदिर उनका कर्तव्य बनता था कि बनाएं.

बीजेपी के पास बताने काे कुछ नहीं, इसलिए धर्म ले आते हैं: कमलनाथ

मध्य प्रदेश के भविष्य का प्रश्न है यह किसी पार्टी का चुनाव नहीं है. बल्कि मध्य प्रदेश की भविष्य का है. मैं हनुमान मंदिर आया हूं. उनका आशीर्वाद लेने मध्य प्रदेश की जनता के लिए आशीर्वाद मांगा है. मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख का कहना है, ”पूरे मध्य प्रदेश में लोग परेशान हैं और वे सच्चाई के साथ खड़े होंगे. चूंकि बीजेपी के पास लोगों को बताने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए वे धर्म को चर्चा में ले आते हैं.”

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: फलौदी सट्टा बाजार के अनुमान से बढ़ गई कांग्रेस की धड़कनें? MP में किसे मिल रही सत्ता की चाबी?

प्रियंका पर आमने-सामने आए शिवराज-कमलनाथ

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व सीएम कमलनाथ आमने-सामने आ गए. पहले सीएम शिवराज ने  कहा- “प्रियंका गांधी इतना नीचे उतर सकती हैं ये मेरी कल्पना नहीं थी. अभिनेता बोलना फिल्मों के नाम लेना, चुनाव एक्टिंग के लिए होता है क्या? चुनाव फिल्मों के लिए होता है क्या? चुनाव सलमान खान के नाम पर होता है क्या? चुनाव जनता के मुद्दों पर होते हैं. इससे पता चलता है कि कांग्रेस के पास मुद्दे नहीं हैं.”

ये भी पढ़ें: MP Election: कौन हैं विराज नीमा? जिनके हाथ में EVM देखकर ठहर गईं लोगों की नजरें!

चुनाव के बाद झूठ की मशीन को विश्राम दीजिए: कमलननाथ

इस पर कमलनाथ ने पलटवार करते हुए कहा- “शिवराज जी मैंने सोचा था कि चुनाव प्रचार अभियान समाप्त होने के बाद आप अपनी झूठ मशीन को थोड़ा विश्राम देंगे. लेकिन आपने आज कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी के ऊपर जैसे कपोल कल्पित और मनगढ़ंत आरोप लगाए हैं, उससे “खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे” की कहावत याद आती है. आप भूल गए कि आज आप जिन गद्दारों के सगे बन रहे हैं. उनके लिए सबसे पहले विभीषण शब्द का प्रयोग आपने ही किया था.”

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: लाड़ली बहना योजना क्या बदल देगी चुनाव का गणित? जानें कौन जीत रहा है मध्यप्रदेश

छिंदवाड़ा से रिपोर्ट- अशोक सिंहल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT