mptak
Search Icon

Modi Cabinet 3.0: शिवराज और सिंधिया ने किया पदभार ग्रहण, कार्यभार संभालते ही क्या बोले 'मामा'

एमपी तक

ADVERTISEMENT

सिंधिया और शिवराज ने संभाला पदभार
सिंधिया और शिवराज ने संभाला पदभार
social share
google news

Modi Cabinet 3.0: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई कैबिनेट बनकर तैयार हो गई है. कल यानी सोमवार को कैबिनेट के मंत्रालयों का बंटवारा हो गया और आज सुबह से ही विभिन्न मंत्रालयों के मंत्री अपना-अपना कार्यभार संभाल रहे हैं. मध्य प्रदेश से चुने गए सांसदों जिन्हें मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिली है. उन्होंने आज अपने-अपने मंत्रालय का कार्य भार संभाल लिया है. केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, एल मुरूगन और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने  कार्यभार संभाल लिया है. आपको बता दें शिवराज कृषि मंत्रालय,  डॉ. एल मुरुगन सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने टेलीकॉम मिनिटर के रूप में कार्य भार संभाल लिया है.

कार्यभार संभालते ही क्या बोले शिवराज

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री का कार्यभार संभालने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है. कि, प्रधानमंत्री ने कल जो पहला फैसला लिया, वह किसानों के हित में था. उन्होंने किसान सम्मान निधि जारी करने का फैसला किया. अब प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एनडीए सरकार इन कार्यों को और तेजी से आगे बढ़ाएगी. प्रधानमंत्री ने किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प लिया है. उस पर लगातार काम चल रहा है. हम सब मिलकर उसमें और भी तेजी से काम करेंगे और किसानों के कल्याण के लिए हर संभव कदम उठाएंगे. आज ही मैं अधिकारियों को संकल्प पत्र सौंपने जा रहा हूं."

शिवराज ने पीएम से कहा धन्यवाद

शिवराज सिंह चौहान सोशल मीडिया 'X' पर अपनी पोस्ट में कृषि मंत्रालय की जिम्मेदारी दिए जाने के लिए प्रघानमंत्री नरेंद्र मोदी को घन्यवाद दिया है. उन्होंने लिखा- हमारी सरकार देशभर के किसान भाई-बहनों के कल्याण से जुड़े प्रत्येक संकल्प को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है. मैं अपने पूरे सामर्थ्य से किसानों के हर सपने को पूरा करने के लिए परिश्रम करूंगा. देश का प्रत्येक किसान परिवार खुशहाल हो और प्रत्येक गांव तक विकास की पहुंच सुनिश्चित हो, यही मेरा प्रयत्न रहेगा. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

 

एक नई शुरुआत- सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर लिखा, "एक नई शुरुआत! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मुझे आज संचार मंत्रालय एवं उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस नई जिम्मेदारी एवं मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से आभार एवं धन्यवाद. साथ ही सभी सम्मानित कार्यकर्ताओं एवं समस्त देशवासियों का भी धन्यवाद जिन्होंने सदैव मुझे अपना स्नेह और आशीर्वाद दिया है."

ADVERTISEMENT

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आगे कहा, "मेरा संकल्प है कि हम प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में संचार क्षेत्र के विस्तार को और व्यापक करेंगे तथा इसकी सरलता और सुलभता भी सुनिश्चित करेंगे. साथ ही देश के गौरव "उत्तर पूर्वी क्षेत्र" में प्रगति की जो एक नई बयार चली है हम उसे और आगे लेकर जाएंगे तथा इस क्षेत्र को देश की अर्थव्यवस्था के एक महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में विकसित करेंगे. देश को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए हम संकल्पबद्ध है. जय हिंद."

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें:  Modi Cabinet 2024: मोदी कैबिनेट में MP के नेताओं को मिला कौन सा मंत्रालय? देखें पूरी सूची

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT