mptak
Search Icon

पटवारी भर्ती में गड़बड़ी, एक ही कॉलेज से निकले 10 में से 7 टॉपर, अरुण यादव ने लगाए गंभीर आरोप

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Now Arun Yadav expressed apprehension of disturbances in teacher recruitment, said – advertisement for 7500 recruitment, but why only joining 5500?
Now Arun Yadav expressed apprehension of disturbances in teacher recruitment, said – advertisement for 7500 recruitment, but why only joining 5500?
social share
google news

Vyapam MP: मध्य प्रदेश में हाल ही में कराई गई व्यापमं पटवारी ग्रुप 2 और ग्रुप 4 की परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए गए हैं, लेकिन रिजल्ट आते ही पटवारी परीक्षा सवालों के घेरे में आ गई है. इन्हें लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता अरुण यादव ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए पटवारी परीक्षा परिणामों में गड़बड़ी के गंभीर आरोप लगाए हैं. व्यापमं की पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के सवाल उठने लगे हैं. गड़बड़ियों के आरोप कांग्रेस नेता अरुण यादव ने लगाए हैं और उन्होंने इसे लेकर ट्वीट किया है.

कांग्रेस नेता अरुण यादव ने कहा कि व्यापमं का नाम बदलकर कर्मचारी चयन मंडल क्यों न हो गया हो. लेकिन गड़बड़ी और घोटाले के आरोप लगने का सिलसिला जारी है. अरुण यादव ने पटवारी ने भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए व्यापमं में घोटाले की आशंका पर उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. उन्होंने कहा, ‘एक ही सेंटर से इतने टॉपर्स का आना, लगभग सबके हिंदी में हस्ताक्षर होना घोटाले की शंका को गहरा कर रहा है.’ उन्होंने ये भी कहा कि “ग्वालियर के भाजपा नेता के कॉलेज से बड़ी संख्या में छात्र मेरिट में आए. प्रदेश में व्यापमं जैसे घोटाले जारी है.


अरुण यादव ने ट्वीट में शेयर की लिस्ट
अरुण यादव ने अपने ट्वीट में पटवारी भर्ती परीक्षा की लिस्ट भी शेयर की है. उन्होंने लिखा “ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 की मेरिट लिस्ट आई जिसकी आशंका थी वो सच हुई, टॉप 10 में से 7 बच्चों का सेंटर NRI कॉलेज ग्वालियर है, 9 हज़ार चयनित अभ्यर्थियों में से लगभग 1 हज़ार चयनित अभ्यर्थियों का सेंटर NRI कॉलेज था. ज्यादातर टॉपर्स के हस्ताक्षर हिंदी में है व उनके इंग्लिश में 25/25 आये हैं.”

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

उच्च स्तरीय जांच की मांग 
कांग्रेस नेता ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘एक ही सेंटर से इतने टॉपर्स का आना. वो भी उनके जिनके सबके हिंदी में हस्ताक्षर है और अंग्रेजी में नंबर ज्यादा आए हैं. घोटाले की शंका को गहरा कर रहा है.’ अरुण यादव ने कहा, ‘शिवराजजी व्यापम का नाम बदलने से घोटाले बंद नहीं होते. उसके लिए कार्रवाई करनी पड़ेगी. इसकी उच्च स्तरीय जांच कराएं. क्योंकि इसमें भी घोटाला हुआ है.’ अरुण यादव ने परीक्षा के परिणाम आने के बाद कहा कि इन परीक्षा से जुड़ी एक बड़ी चौंकाने वाली बात सामने आई है. ग्वालियर के निजी कॉलेज के कई बच्चे मेरिट लिस्ट में हैं. अब यादव ने आरोप लगाने के बाद ट्वीट कर लिस्ट शेयर की है.

ये भी पढ़ें: NHM की संविदा स्टाफ नर्स ‘परीक्षा’ का पर्चा लीक, 15 लाख रुपये में पेपर बेचते थे आरोपी; एग्जाम रद्द

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT